उत्तराखंड:उत्तराखंड को एक बार फिर अस्थिरता के मुंह में झोंकने का काम किया गया है – हरीश चंद्र दुर्गापाल

रिपोर्टर, जफर अंसारी

स्थान,लालकुआ

लालकुआ भाजपा के तीसरे मुख्यमंत्री के रूप में पुष्कर धामी कि गई ताजपोशी के बाद विपक्षी पार्टियों को हमलावर होने का मौका मिल गया है और वह लगातार राज्य सरकार पर निशाना साधने में लगी हैं यहां इसी के चलते कांग्रेस के बरिष्ठ नेता एंव पूर्व कैबिनेट मंत्री हरीश चंद्र दुर्गापाल ने अपने आवास पर आयोजित प्रेसवार्ता में भाजपा को घेरे में लेते हुए कहा है कि उत्तराखंड को एक बार फिर अस्थिरता के मुंह में झोंकने का काम किया गया है भाजपा को रिकॉर्ड 57 विधायकों का प्रचंड बहुमत मिला था, लेकिन राज्य की जनता के साथ विश्वाशघात हुआ है और यह जनता भुला नहीं पाएगी।
उनका कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय नेतृत्व ने उत्तराखंड को अपनी राजनैतिक प्रयोगशाला बना दिया यह तीसरी बार है जब उन्होंने किसी मुख्यमंत्री को अपना कार्यकाल पूरा नहीं करने दिया उन्होंने ने कहा कि राज्य बनने पर गठित 15 महीनों की अंतरिम सरकार में दो मुख्यमंत्री, 2007 में फिर सत्ता पर आने के बाद 5 वर्षों में तीन मुख्यमंत्री बने. अब एक बार फिर वही इतिहास दोहराया गया ।
उन्होंने ने कहा कि जिस तरह से देश में लगातार महंगाई बढ़ती जा रही है, केंद्र की सरकार महंगाई पर लगाम लगाने के बजाय उल्टा महंगाई को बढ़ावा दे रही है। कांग्रेस सरकार में जहां पेट्रोल 60-70 प्रति लीटर था वहीं आज बीजेपी सरकार में 100 से ऊपर पेट्रोल-डीजल पहुंच चुका है।
महंगाई भी चरम पर है। इसके अलावा गैस के दाम भी दोगुने से अधिक पहुंच चुके हैं।केंद्र की मोदी सरकार महंगाई रोकने के लिए बड़े-बड़े दावे तो करती है, लेकिन आज आम जनता त्रस्त है।
उन्होंने कहा कि जिस तरह से महंगाई लगातार बढ़ रही है, ऐसे में अब केंद्र सरकार को सत्ता में रहने का कोई अधिकार नहीं है। इस महामारी में लोग पहले से परेशान हैं, लेकिन केंद्र सरकार महंगाई का बोझ डालकर आम जनता की कमर तोड़ने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि इसका जवाब जनता आने वाले समय में देगी।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार:पूर्णिया कृषि पदाधिकारी शंकर झा की जमानत याचिका खारिज

Thu Jul 8 , 2021
पूर्णिया संवाददाता बिहार राज्य खुदरा उर्वरक, बीज – कीटनासक विक्रेता संघ के अधिवक्ताअरुण कुमार मंडल ने प्रेस नोट जारी करते हुए कहा कि पूर्णिया कृषि पदाधिकारी शंकर झा जो विजिलेंस ट्रैप केस में न्यायिक हिरासत में जेल मैं है जिनकी जमानत अर्जी भागलपुर विजिलेंस न्यायालय से ने खारिज होने के […]

You May Like

Breaking News

advertisement