उत्तराखंड:टीकाकरण अभियान, उत्तराखंड में फिर शुरू होगा 18-44 आयु वर्ग का टीकाकरण


प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

देहरादून। राज्य में 18-44 आयुवर्ग का टीकाकरण फिर शुरू होने जा रहा है। इसके लिए गुरुवार को वैक्सीन की 1.19 लाख खुराक राज्य को मिल जाएंगी। वैक्सीन खत्म होने के कारण सरकारी केंद्रों पर 18-44 आयुवर्ग का टीकाकरण ठप पड़ा हुआ है, जबकि 45 से अधिक उम्र वालों का टीकाकरण चल रहा है। 18-44 आयुवर्ग में अभी सिर्फ निजी अस्पतालों में ही टीकाकरण हो रहा था। इसे लेकर सवाल भी उठने लगे थे। यह कहा जा रहा था कि जब निजी अस्पतालों को वैक्सीन मिल रही है, तो सरकार को क्यों नहीं।
45 से अधिक वालों की पर्याप्त वैक्सीन
45 वर्ष से अधिक के व्यक्तियों के लिए राज्य के पास पर्याप्त मात्र में वैक्सीन है। पिछले दिनों स्वास्थ्य मंत्रालय के साथ टीकाकरण की समीक्षा बैठक में राज्य ने 45 से अधिक उम्र की वैक्सीन 18-44 आयु वर्ग को भी लगाने की बात उठाई थी। मंत्रालय ने टीकों का इस्तेमाल करने का फैसला राज्य को अपने स्तर पर लेने की बात कही थी। ऐसे में 45 से अधिक आयुवर्ग की वैक्सीन अब 18-44 आयु के व्यक्तियों को भी लगाई जाएगी।
ग्लोबल टेंडर में कंपनियों का इंतजार
सरकार ने ग्लोबल टेंडर का समय बढ़ा दिया है। क्योंकि पिछले टेंडर में किसी भी कंपनी ने दिलचस्पी नहीं दिखाई। जबकि राज्य ने कोवैक्सीन, कोविशील्ड और स्पूतनिक के लिए ग्लोबल टेंडर किया था। अभी किसी भी कंपनी ने दिलचस्पी नहीं दिखाई है। यदि कोई कंपनी नहीं आती, तो व्यक्तिगत एक-एक कंपनी से संपर्क किया जाएगा।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:व्यापारियों का दर्द, सरकार के खिलाफ व्यापारियों का प्रदर्शन

Thu Jun 3 , 2021
प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक राजधानी दून में व्यपारियो के सब्र ने जवाब देना शुरू कर दिया है।1 जून से आंशिक तौर पर बाजार खुलने की मांग कर रहे व्यापारियों ने दून उद्योग व्यापार मंडल के बैनर तले व्यपारियो ने घण्टाघर स्थित न्यू मार्केट में हाथों में बैनर लेकर प्रदर्शन किया। […]

You May Like

advertisement