उत्तराखंड:-मौसम अपडेट्स,
मैदानी इलाकों में कोहरे से राहत मिलने की सभावना कम,दून में मौसम सामान्य,

उत्तराखंड:-मौसम अपडेट्स,
मैदानी इलाकों में कोहरे से राहत मिलने की सभावना कम,दून में मौसम सामान्य,
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
सागर मलिक

देहरादून। मैदानी क्षेत्रों में शुक्रवार को कोहरे से राहत मिलने की संभावना कम है। जबकि, देहरादून में मौसम सामान्य हैं। हालांकि, न्यूनतम तापमान 4 डिग्री सेल्सियस तक जाने की संभावना जताई है। हल्का कोहरा भी रह सकता है। हरिद्वार व ऊधमसिंह नगर में मध्यम कोहरा रहने की संभावना है।
दिन में धूप से मिली राहत 
हरिद्वार में दिन में धूप खिलने से लोगों को सर्दी से राहत मिली रही, लेकिन शाम होते ही सर्द हवाओं के चलने से ठंडक बढ़ गई। गुरुवार को आसमान सुबह से ही साफ था। दिनभर धूप रही। शहर से देहात तक लोगों ने धूप का आनंद लिया। शाम को दिल ढलते ही मौसम ठंडा हो गया और लोग अपने घरों में दुबकने को मजबूर हो गए।
रितु आलोकशाला बहादराबाद के शोध पर्यवेक्षक नरेंद्र रावत ने बताया कि बृहस्पतिवार को बुधवार की अपेक्षा अधिकतम और न्यूनतम तापमान में आधा-आधा डिग्री की बढ़ोत्तरी हुई है। अधिकतम तापमान 12.5 और न्यूनतम तापमान 1.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ है। 
पाला से कंपनी गार्डन की झील में जमा पानी
मसूरी में इस बार बीते वर्षों के मुकाबले बर्फबारी कम हुई है। इसके बावजूद यहां आने वाले सैलानियों का जुनून कम नहीं है। कोरोना गाइडलाइन में राहत मिलने के बाद प्रकृति का लुत्फ उठाने के शौकीन लोग यहां पहुंच रहे हैं। इन दिनों मसूरी में मौसम काफी खुशनुमा है, लेकिन रात में पड़ने वाला पाला सैलानियों की मस्ती में खलल डाल रहा है।
पाला की वजह से मसूरी के पर्यटन स्थल कंपनी गार्डन की झील का पानी जम जाता है। इससे यहां बोटिंग आदि का लुत्फ उठाने पहुंचे लोगों को मायूस होना पड़ रहा है। झील के संचालक पाला हटाने के बाद बोटिंग शुरू तो करा देते हैं, लेकिन भीषण ठंड की वजह से पर्यटक दिलचस्पी कम ले रहे हैं।
कंपनी गार्डन के झील संचालक सुरेंद्र सिंह राणा के अनुसार इन दिनों तापमान में भारी गिरावट आने से झील का पानी जम रहा है। इससे सुबह के समय झील में बोट संचालन नहीं हो पाता है। ऐसे में सुबह पहुंचने वाले पर्यटक बोटिंग की सुविधा का लुत्फ नहीं उठा पा रहे हैं।
थोड़ी धूप निकलने पर पहले झील के जमे हुए पाले को पतवार और डंडे से हटाया जाता है। इसके बाद झील में बोटिंग की शुरूआत हो पाती है। 
 

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:-कुंभ-2021,<br>हरिद्वार कुंभ मेले का आयोजन सीमित ओर कम अवधि का होगा,<br>मुख्य सचिव ने लिखा पत्र, मुख्यमंत्री रावत करेगें अन्य राज्यों के मुखियाओ से बात,

Fri Jan 29 , 2021
उत्तराखंड:-कुंभ-2021,हरिद्वार कुंभ मेले का आयोजन सीमित ओर कम अवधि का होगा,मुख्य सचिव ने लिखा पत्र, मुख्यमंत्री रावत करेगें अन्य राज्यों के मुखियाओ से बात,प्रभारी संपादक उत्तराखंडसागर मलिक कोविड 19 महामारी के खतरे को देखते हुए हरिद्वार महाकुंभ का आयोजन सीमित और कम अवधि का होगा। तमाम कयासों और विरोधों को […]

You May Like

Breaking News

advertisement