उत्तराखंड:जल्द लागू होगी खेल नीति, खेल प्रदेश के रूप में पहचान बनाएगा उत्तराखंड-अरविंद पांडे


प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

उत्तरकाशी। उत्तरकाशी के दो दिवसीय दौरे पर आए खेल मंत्री अरविंद पांडेय ने कहा कि राज्य में खेल नीति जल्द ही लागू हो जाएगी। इसके लिए सरकार ने खेल नीति को कैबिनेट में मंजूरी दे दी है। खेल नीति बनने से उत्तराखंड खेल प्रदेश के रूप में भी अपनी पहचान बनाएगा, क्योंकि पहाड़ के बच्चों में खास प्रतिभा है। केवल उनका हुनर तराशने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि अन्य राज्यों के बच्चों की अपेक्षा यहां के बच्चे ताकतवर हैं।
खेल मंत्री अरविंद पांडेय ने लोनिवि निरीक्षण भवन में पत्रकारों से बातचीत की। इस दौरान उन्होंने कहा कि खेल नीति में प्रविधान किया गया है कि यहां के खिलाड़ियों को पुलिस, वन विभाग, समूह-ग जैसे विभागों में नियोजन किया जाएगा। शिक्षा मंत्री ने बताया कि वे प्रदेश में अटल उत्कृष्ट विद्यालय का शुभारंभ कर रहे हैं। पूरे प्रदेश में 190 विद्यालय बनाए गए हैं, जिन्हें सीबीएसई की मान्यता मिल चुकी है। इन विद्यालयों में इंग्लिश मीडियम के तहत पढ़ाई होगी। विद्यालयों के लिए 797 ऐसे इंग्लिश मीडियम शिक्षकों की जरूरत थी। इसके लिए विभागीय स्तर पर आवेदन मांगे गए। इससे शिक्षा में आमूलचूल परिवर्तन आएगा।
शिक्षा मंत्री ने कहा कि देवस्थानम प्रबंधन बोर्ड के विरोध में धरने पर बैठे तीर्थ पुरोहितों के साथ अन्याय नहीं होगा। सरकार उनके लिए सही निर्णय लेगी। जिस ईमानदारी और परंपराओं के साथ तीर्थ पुरोहितों पूजा-अर्चना करते आए हैं उसे ईमानदारी और परंपराओं के साथ आगे भी करते रहेंगे। मुख्यमंत्री के उप चुनाव लड़ने के सवाल पर शिक्षा मंत्री ने कहा कि चुनाव कराना चुनाव आयोग का कार्य है। आयोग जब भी अधिसूचना जारी करेगा। इसके लिए संगठन तैयार है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:चारधाम यात्रा मामले में सरकार से पहले याचिकाकर्ता पहुँच गए सुप्रीम कोर्ट

Fri Jul 2 , 2021
प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक देहरादून। उत्तराखंड कैबिनेट के स्‍तर से पहली जुलाई से तय चारधाम यात्रा शुरू करने के फैसले पर हाईकोर्ट ने रोक लगा दी थी। इसके साथ प्रदेश सरकार को मंदिर में पूजा-आरती की लाइव स्ट्रीमिंग के लिए प्रबंध करने के निर्देश दिए थे। इस आदेश से सरकार व […]

You May Like

advertisement