उत्तराखंड:-बेहतर काम न करने वाले चौकी प्रभारी हटेंगे: योगेंद्र रावत एसएसपी,

उत्तराखंड:-बेहतर काम न करने वाले चौकी प्रभारी हटेंगे: योगेंद्र रावत एसएसपी,
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
सागर मलिक

देहरादून। एसएसपी डॉ. योगेंद्र सिंह रावत ने समीक्षा बैठक में जनपद के सभी चैकी प्रभारियों से एक वर्ष के दौरान की गई विवेचनाओं व उनके निस्तारण के संबंध में जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने स्पष्ट कहा कि भविष्य में उनके कार्यों का मूल्यांकन उनके प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा। बेहतर प्रदर्शन न करने वाले चैकी प्रभारियों को हटाया जाएगा।
एसएसपी ने चैकी प्रभारियों की ओर से एक साल में शिकायत प्रार्थना पत्रों के निस्तारण, निरोधात्मक कार्रवाई व मोटर व्हीकल एक्ट के तहत की गई कार्रवाई की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि कत्र्तव्य के दौरान उपेक्षा, लापरवाही व भ्रष्टाचार को किसी भी दिशा में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। अपने-अपने चैकी क्षेत्रों में यातायात संचालन की पूर्ण जिम्मेदारी संबंधित चैकी प्रभारी की होगी। व्यस्ततम समय में वह स्वयं क्षेत्र में उपस्थित रहकर यातायात का संचालन करवाएंगे। प्रत्येक चैकी प्रभारी अपनी-अपनी चैकियों में प्राप्त होने वाले शिकायती प्रार्थना पत्रों का समयबद्ध निस्तारण करते हुए अपने-अपने क्षेत्रों को नशामुक्त करने के लिए नशों तस्करों पर कार्रवाई करें।

एसएसपी ने कहा कि भविष्य में इसी प्रकार प्रत्येक दो महीने में गोष्ठी कर सभी चैकी प्रभारियों के कार्यों का मूल्यांकन होगा। बेहतर प्रदर्शन करने वाले चैकी प्रभारियों को सम्मानित भी किया जाएगा। चैकी प्रभारियों के कार्यों की समीक्षा के लिए उन्हें एक फार्मेट उपलब्ध कराया जाएगा, जिसमें उनको माह में किए गए कार्यों का विवरण अंकित करना होगा। इसके अलावा सभी चैकी क्षेत्रों में संबंधित चैकी प्रभारी के प्रति आम जनमानस की धारण का भी आंकलन किया जाएगा। कोई घटना होने पर संबंधित चैकी प्रभारी के रिस्पांस टाइम, जनता के प्रति व्यवहार व क्षेत्र में अपराध नियंत्रण को मानक बनाया जाएगा।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:-मुख्यमंत्री रावत ने नन्द प्रयाग-घाट मोटर मार्ग के चौड़ीकरण के लिए आवश्यक परीक्षण करते हुए दिए शीघ्र कार्यवाही के निर्देश,

Mon Jan 11 , 2021
उत्तराखंड:-मुख्यमंत्री रावत ने नन्द प्रयाग-घाट मोटर मार्ग के चौड़ीकरण के लिए आवश्यक परीक्षण करते हुए दिए शीघ्र कार्यवाही के निर्देश,प्रभारी संपादक उत्तराखंडसागर मलिक देहरादून। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने चमोली जनपद में नन्दप्रयाग-घाट मोटर मार्ग के लिए मांग कर रहे ग्रामीणों की खबर का संज्ञान लेते हुए सचिव लोक निर्माण विभाग […]

You May Like

Breaking News

advertisement