उत्तराखंड:बड़ी खबर: धामी कैबिनेट की बैठक आज, इन महत्वपूर्ण बिंदुओं पर लग सकती है मुहर


प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में आज कैबिनेट बैठक आयोजित होने जा रही है सुबह 11:00 बजे से सचिवालय स्थित विश्वकर्मा भवन के पंचम तल में बैठक होगी। बताया गया कि बैठक में पुलिस कांस्टेबल और हेड कांस्टेबलों के ग्रेड पर विवाद पर्यटन से जुड़े व्यवसायियों को राहत हेड मास्टरों को प्रधानाचार्य के पदों में प्रमोशन में शिथिलता देने और फॉरेस्ट गार्ड भर्ती सेवा नियमावली में संशोधन समेत कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों को हरी झंडी मिल सकती है।

आपको बता दें कि इस बार सरकार इंटर कॉलेजों में खाली प्रिंसिपल के पदों को भरने के लिए रियायत देने वाली है। शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे अधिकारियों को इसके निर्देश पहले ही दें चुके है। राज्य में अब हेड मास्टर पद पर 5 साल की सेवा की शर्तों को हटाने की तैयारी की जा रही है। जिसके तहत कल होने वाली कैबिनेट की बैठक में यह प्रस्ताव लाया जाएगा।गौरतलब है कि राज्य में 1382 इंटर कॉलेज व 932 हाई स्कूल है।
नियमानुसार हाईस्कूल की संख्या ज्यादा और इंटर कॉलेज भी कम होनी चाहिए। इतना ही नहीं राज्य में इंटर कॉलेजों में 700 से ज्यादा पद खाली हैं। अब कल आ रहे प्रस्ताव से इस व्यवस्था में सुधार होने की उम्मीद बढ़ गई है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:बड़ी खबर: उत्तराखंड में ऊर्जा कर्मियों की शुरू,नही निकला बीच का रास्ता

Tue Jul 27 , 2021
प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक देहरादून:  रात 12 बजे से ऊर्जा विभाग के लगभग 3500 कर्मचारी हड़ताल पर चले गए है। पिछले 20 जुलाई को 1 दिन की सांकेतिक कार्य बहिष्कार के बाद ऊर्जा विभाग के कर्मचारियों ने 27 तारीख से बेमियादी हड़ताल पर जाने की घोषणा की थी। इस घोषणा […]

You May Like

Breaking News

advertisement