उत्तराखंड:बड़ी खबर:उत्तराखंड में जल्द खुल सकते हैं पाँचवी तक के स्कूल

बड़ी खबर:उत्तराखंड में जल्द खुल सकते हैं पाँचवी तक के स्कूल?
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

देहरादून: उत्तराखंड में अगर शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे निजी स्कूल संचालकों के विचारों से सहमत हो गए तो उत्तराखंड में पहली से पांचवीं तक के स्कूल जल्द खुल सकते हैं। मंगलवार को इस पर निजी स्कूल संचालकों की शिक्षा मंत्री संग अहम बैठक होनी है। इस बारे में प्रोग्रेसिव प्रिंसिपल स्कूल्स एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. प्रेम कश्यप के अनुसार, यूपी में पांचवीं तक के स्कूल खोल दिए गए हैं।
ऑनलाइन पढ़ाई भी पूरी तरह से बंद की जा रही है। इसलिए, अब उत्तराखंड में भी स्कूल खोलने का वक्त आ गया है। क्योंकि, ऑनलाइन पढ़ाई से बच्चों की पढ़ाई चौपट हो रही है। मां-बाप की मदद से वे पेपर करके अच्छे अंक तो ला रहे हैं, लेकिन ज्ञान नहीं ले पा रहे। स्कूल बाकी जगहों से ज्यादा सुरक्षित हैं। मंगलवार को मंत्री से वार्ता में हम स्कूल खोलने की पैरवी करेंगे।
आपको बता दें कि कोरोना केसों में कमी के बाद उत्तराखंड सरकार ने नवीं से ऊपर तक के स्कूल 02 अगस्त से खोल दिए हैं। स्कूल खोलने को लेकर सरकार की ओर से कोविड गाइडलाइन भी जारी की गई थी। इंजीनियरिंग कॉलेज भी प्रदेश में खुल गए हैं। सूत्रों की मानें तो सरकार गाइडलाइन जारी कर स्कूल खोलने के मूड में है ताकि छात्रों का पढ़ाई में नुकसान न हो।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:उत्तराखंड विस्० सत्र: कांगेस विधायकों ने दिया विधानसभा में धरना, मुख्यमंत्री ने दिया भरोसा

Tue Aug 24 , 2021
उत्तराखंड विस्० सत्र: कांगेस विधायकों ने दिया विधानसभा में धरना, मुख्यमंत्री ने दिया भरोसा?प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक देहरादून: उत्तराखंड विधानसभा के मानसून सत्र का आज मंगलवार को दूसरा दिन है। पहला दिन श्रद्धांजलि और संवेदनाओं को समर्पित रहा। दूसरे दिन मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अनुपूरक बजट पेश करेंगे। वहीं, प्रदेश […]

You May Like

advertisement