उत्तराखंड:चमोली आपदा, अभी तक मिले 58 शवों में से 31 की पहचान,

उत्तराखंड:चमोली आपदा,
अभी तक मिले 58 शवों में से 31 की पहचान,
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
सागर मलिक

चमोली। ऋषिगंगा जल प्रलय के दसवें दिन मंगलवार को तपोवन जल विद्युत परियोजना की निर्माणाधीन सुरंग में मलबा हटाने का कार्य जारी है। परियोजना के बैराज की ओर मलबा जमा है जिसमें शवों के दबे होने की आशंका है। उत्तराखंड के सिंचाई मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि ग्लेशियरों पर नजर रखने के लिए अलग विभाग बनाया जाएगा। 
चमोली जिलाधिकारी स्वाती भदौरिया ने मंगलवार को आपदा के राहत बचाव कार्यों का जायजा लिया। उन्होंने सर्च ऑपरेशन के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए। लापता लोगों से परिजनों से भी वह मिलीं।
बरामद कुल 58 शवों में से 31 की पहचान
डीआईजी एसडीआरएफ रिद्धीम अग्रवाल ने बताया बरामद कुल 58 शवों में से 31 की पहचान हो चुकी है। सुरंग से मिले 11 शवों की पहचान की जा चुकी है। एसडीआरएफ, एनडीआरएफ के साथ डॉग स्क्वॉयड रैणी गांव, तपोवन और आसपास के इलाकों में लापता लोगों की खोज कर रहे हैं। 
अलकनंदा नदी के किनारे सर्च ऑपरेशन जारी
एनडीआरएफ की एक टीम विष्णुप्रयाग में अलकनंदा नदी के किनारे सर्च ऑपरेशन चला रही है।
 

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:चमोली आपदा, सुरुग से दो और शव मिले, मृतकों की संख्या पहुँची 58

Tue Feb 16 , 2021
उत्तराखंड:चमोली आपदा,सुरुग से दो और शव मिले, मृतकों की संख्या पहुँची 58,प्रभारी संपादक उत्तराखंडसागर मलिक चमोली। ऋषिगंगा जल प्रलय के दसवें दिन मंगलवार को तपोवन जल विद्युत परियोजना की निर्माणाधीन सुरंग से दो और शव मिले हैं। अब कुल मृतकों की संख्या 58 हो गई है। वहीं लापता 206 लोगों में […]

You May Like

Breaking News

advertisement