उत्तराखंड:नैनीताल- इस गांव में देखने को मिली अनोखी शादी दुल्हन मिली कोरोना पॉजिटिव पी पी ई किट पहनकर हुई शादी संपन्न


हल्द्वानी से अंकुर

कोरोना वायरस के चलते भी लोग शादी कर रहे हैं और नैनीताल जिले में एक अनोखी शादी सामने आई है बता दें कि गांव में शादी से दो दिन पहले दुल्हन के कोरोना पाजीटिव आने के कारण अजीबो गरीब हालात पैदा हो गए। चूंकि विवाह की समस्त तैयारियां पूरी हो चुकी थीं, इसलिए प्रशासन ने भी इस शर्त के साथ विवाह संपन्न कराने की इजाजत दी कि विवाह में शामिल होने वाले सभी लोगों को पीपीई किट पहननी अनिवार्य होगी। हुआ भी ऐसा ही दूल्हा दुल्हन ने तो पीपीई किट पहन कर वैवाहिक रिवाज पूरे किए और सभी बाराती पीपीई किट पहन कर इस अनोखी शादी के साक्षी बने। पंडित जी ने भी पीपीई किट मंत्रोच्चारण किया। विवाह के बद दुल्हन को अलग वाहन से ससुराल पहुंचाया गया। इस विवाह में शामिल हुए सभी बीस लोगों को अब 14 दिन के लिए अनिवार्य रूप से क्वारेंटीन होना होगा। मामला कोश्या कुटौली तहसील के रामगढ़ ब्लॉक के मनर्सा गांव का है।
पूरे नैनीताल जिले में इस तरह की यह पहली शादी है। इसलिए विवाह की चर्चा हर जुबान पर है।
सरकार की गाइडलाइन के अनुसार सभी लोगों ने शादी में शामिल होने से पहले अपने कोरोना टेस्ट करवाए थे, नतीजों में वर पक्ष से तो कोई भी पाजीटिव नहीं मिला लेकिन वधू पक्ष से वधू ही कोरोना संक्रमित पाई गई। अब दोनों पक्षों के लिए चिंता वाली बात खड़ी हो गई कोरोना पाजीटिव लड़की से स्वस्थ युवक का विवाह कैसे हो। मामला प्रशासन के पास पहुंचा तो सभी तैयारियां हो चुकने का हवाला दिया गया, इस पर प्रशासन ने भी विवाह की सर्शत इजाजत दे दी। शर्त यह थीं कि विवाह में शामिल होने वाले सभी लोगों को अनिवार्य रूप से पीपीई किट पहननी होगी। यही नहीं विवाह संपन्न होने के बाद विवाह में शामिल होने वाले सभी लोगों को 14 दिन का एकांतवास भी काटना होगा।
इसके लिए दस पीपीई किटें स्वास्थ्य विभाग की ओर से दी गईं। आज दुल्हन के घर रुद्रपुर से बारात आई और वहां पहुंच कर सभी बारातियों ने पीपीई किट पहनी। विवाह समारोह में किसी प्रकार भी नियमों की अवहेलना न हो सके इसके लिए राजस्व निरीक्षक भुवन भंडारी की डयृटी लगाई गई थी। शादी के बाद दुल्हन को एक अलग वाहन में ससुराल ले जाया गया और पूरे परिवार को कोविड नियमो के अनुसार 14 दिन के लिए अनिवार्य रूप से क्वानटीन होना होगा। इस दौरान राजस्व निरीक्षक भुवन भण्डारी, खैरना चौकी के पुलिस हर्षवर्धन सिंह, जितेन्द्र सिंह थापा, पवन ध्यानी आदि लोग मौजूद रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:व्यापारियों के हित के लिए एसडीएम कोर्ट के आगे देवभूमि उद्योग व्यापार मंडल के द्वारा भीख मांगी

Tue Jun 1 , 2021
हल्द्वानी से अंकुर हल्द्वानी में आज देवभूमि उद्योग व्यापार मंडल के द्वारा एसडीएम कोर्ट पर उत्तराखंड सरकार द्वारा व्यापारियों को किसी भी प्रकार की राहत ना देने के कारण व्यापार मंडल के प्रदेश महामंत्री राजकुमार केसरवानी युवा मंडल अध्यक्ष अतुल कुमार गुप्ता के संयुक्त नेतृत्व में पदाधिकारियों के द्वारा भीख […]

You May Like

advertisement