उत्तराखंड:नौकरशाही में फेरबदल का सिलसिला जारी, सुशील कुमार को बनाया गया कुमाऊँ का मंडलायुक्त


प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

देहरादून। उत्तराखंड सरकार ने नौकरशाही में फेरबदल का सिलसिला जारी रखते हुए बड़ा कदम उठाया है। आइएएस सुशील कुमार को शासन में जिम्मेदारी से मुक्त कर कुमाऊं मंडलायुक्त बनाया गया है। आइएएस सुशील कुमार के पास खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले व राजस्व सचिव के साथ ही खाद्य व आबकारी आयुक्त की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी थी।
कोरोना संकट के चुनौतीपूर्ण समय में बीते वर्ष से लेकर अभी तक बतौर खाद्य सचिव प्रधानमंत्री गरीब अन्न योजना, राज्य खाद्य योजना और मुख्यमंत्री दाल पोषित योजना को बेहतर तरीके से लागू करने में अहम भूमिका निभाई। 23 लाख से ज्यादा राशनकार्डधारकों को सस्ते खाद्यान्न की सुचारू आपूर्ति में उनकी मानीटङ्क्षरग की खास भूमिका रही। उनके कार्यकाल में ही उत्तराखंड केंद्र की महत्वाकांक्षी योजना वन नेशन वन राशनकार्ड लागू करने वाले चुनिंदा राज्यों में शुमार हुआ। सभी राशन की दुकानों को डिजिटाइज किया गया।
2017 के बाद प्रदेश में भाजपा की सरकारों में अब तक उन्हें जिम्मेदारी दी जाती रही है। अब उन्हें कुमाऊं मंडलायुक्त की अहम जिम्मेदारी सौंपी गई है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी खुद कुमाऊं मंडल से हैं। ऐसे में सुशील कुमार की तैनाती को खासा अहम माना जा रहा है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:शहर में शीघ्र वेंडर जोन बनाया जाएगा फड़ ठेलों के लिए स्थान सुनिश्चित किया गया है

Sat Jul 17 , 2021
रिपोर्टर- जफर अंसारीस्थान-लालकुआं नगर पंचायत लालकुआं के सभागार में शहर के ठेले फल वालों के लिए वेंडर जोन बनाने तथा आने वाले वर्षा के मौसम में वर्षा जनित बीमारी के रोकथाम के लिए सभी विभागों की एक बैठक संपन्न हुईआपको बता दें बीते दिनों कोरोना का हाल में खेल एवं […]

You May Like

Breaking News

advertisement