इंग्लैंड की पिच पर प्रतिभा दिखाएगी उत्तराखंड की बेटियां।


वैशवारा न्यूज डेस्क देहरादून

देहरादून। उत्तराखंड की बेटियां इंग्लैंड की क्रिकेट पिच पर अपनी प्रतिभा दिखाती नजर आएंगी। प्रदेश की महिला क्रिकेटर एकता बिष्ट व स्नेह राणा का चयन इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय महिला क्रिकेट टीम में हुआ है। इस दौरे पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम सात साल बाद टेस्ट क्रिकेट खेलने जा रही है। दोनों को टेस्ट, वन डे व टी-20 टीम में शामिल किया गया है। एकता बिष्ट अपना दूसरा टेस्ट खेलेंगी तो स्नेह राणा टेस्ट मैच में पदार्पण करेंगी।
अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर बीसीसीआइ के सचिव जय शाह ने महिला क्रिकेट टीम के एक बार फिर टेस्ट क्रिकेट में उतरने की घोषणा की थी। अब इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने भी टूर्नामेंट का कार्यक्रम घोषित कर दिया है। अब भारतीय महिला क्रिकेटर एक बार फिर सफेद ड्रेस में मैदान में उतरेंगी। 16 से 19 जून तक चार दिवसीय टेस्ट मैच खेला जाएगा। इसके बाद तीन वनडे और तीन टी-20 मैच की सीरीज खेली जाएगी।

बीसीसीआइ ने तीनों फॉर्मेट के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी है। अल्मोड़ा की बायें हाथ की स्पिनर एकता बिष्ट और देहरादून निवासी आलराउंडर स्नेह राणा तीनों फॉर्मेट में जगह बनाने में सफल रही हैं। एकता बिष्ट का यह दूसरा टेस्ट मैच होगा। इससे पहले 2014 में एकता इंग्लैंड के खिलाफ ही टेस्ट मैच खेल चुकी हैं। जिसमें उन्होंने तीन विकेट लिए थे। जबकि 61 एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में 96 विकेट और 42 टी 20 में 53 विकेट उनके नाम हैं।
वहीं, साल 2020-21 के घरेलू एक दिवसीय टूर्नामेंट में रेलवे की कप्तानी करने वाली स्नेह राणा भी करीब पांच साल बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर रही हैं। स्नेह ने इस साल 18 विकेट चटकाए हैं और 100 से अधिक रन बनाए हैं। इससे पहले स्नेह ने सात वन डे व पांच टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। स्नेह ने नौ वर्ष की उम्र से लिटिल मास्टर क्रिकेट क्लब से खेलना शुरू किया था। क्लब के कोच नरेंद्र शाह व किरण शाह ने उन्हें तराशा है। स्नेह के चयन होने पर उन्होंने शुभकामनाएं दी हैं।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

ऋषिकेश में 45 प्लस के लिए नही पहुँची वैक्सीन, 18 प्लस केंद्र पर उमड़ी भीड़।

Sun May 16 , 2021
वैशवारा न्यूज डेस्क देहरादून ऋषिकेश। एसपीएस राजकीय चिकित्सालय में 45 प्लस आयु वाले व्यक्तियों के लिए वैक्सीन उपलब्ध ना होने के कारण रविवार को टीकाकरण केंद्र सूना पड़ा रहा। जबकि 18 प्लस आयु सीमा वालों के लिए अलग से बने टीकाकरण केंद्र में नौ बजे से पहले ही लंबी लाइन लगनी […]

You May Like

Breaking News

advertisement