उत्तराखंड: बर्फ की सफेद चादर से ठकी उत्तराखंड की वादियां


प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

देहरादून। उत्तराखंड की वादियां बर्फ की सफेद चादर से ढक गईं हैं। जिस वजह से राज्य में तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। बुधवार को बदरीनाथ और केदारनाथ धाम की ऊंची चोटियों पर बर्फबारी हुई है। वहीं राज्य के अन्य इलाकों में बादल और धूप के बीच खेल जारी रहा। इससे पहले मंगलवार को भी बर्फबारी हुई थी। प्रदेश के कई इलाकों में आज भारी बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है।
वहीं, कुछ जगहों पर ओले भी गिर सकते हैं। साथ ही कुछ क्षेत्रों में तेज झोंकेदार हवा चल सकती है। मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार कई क्षेत्रों में आज बादल छाये रह सकते हैं। कुछ जगह भारी बारिश हो सकती है। ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फ भी गिर सकती है। कई मैदानी हिस्सों में 40 से 50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज झोंकेदार हवा भी चल सकती है। मंगलवार को बदरीनाथ धाम, रुद्रनाथ समेत चमोली जिले के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी हुई, जबकि जोशीमठ क्षेत्र में बारिश हुई, जिससे मौसम में ठंडक आ गई हैं।

बर्फबारी से हेमकुंड साहिब के आस्था पथ से बर्फ हटाने का काम भी बार-बार प्रभावित हो रहा है।
सोमवार को मौसम साफ होने के बाद बर्फ हटाने का काम शुरू हुआ था, लेकिन मंगलवार को दोपहर बाद फिर बर्फबारी होने से काम रुक गया।
गुरुद्वारा प्रबंधक सरदार सेवा सिंह का कहना है कि हेमकुंड साहिब क्षेत्र में दोपहर बाद बर्फबारी होने से यात्रा मार्ग खोलने में दिक्कतें आ रही हैं।

मार्ग खोलने के लिए 418 इंजीनियरिंग कोर के 19 जवान इन दिनों हेमकुंड यात्रा मार्ग से बर्फ हटाने का काम कर रहे हैं। 

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: बैरागी अखाड़ों का ऐलान, कुंभ समाप्ति की घोषणा करने वाले चैत्र पूर्णिमा में स्नान में शामिल हुए तो होगा आंदोलन

Wed Apr 21 , 2021
प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक हरिद्वार। बैरागी अखाड़ों ने घोषणा की है कि कुंभ समाप्ति की घोषणा करने वाले, कुंभ का विसर्जन करने वाले अखाड़ों को वह चैत्र पूर्णिमा के स्नान में अपने साथ शामिल नहीं होने देंगे। उनका कहना है कि यह स्नान केवल सात अखाड़े ही करेंगे। इसके साथ ही […]

You May Like

advertisement