उत्तराखंड:उत्तराखंड: भाजपा ने किया 100 यूनिट मुफ्त बिजली देने का वादा तो कांगेस ने कर दिया ये ऐलान


प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

देहरादून : ऊर्जा मंत्री हरक सिंह रावत ने 100 मिनट तक मुफ्त बिजली देने का ऐलान किया था। पूर्व सीएम हरीश रावत ने मुफ्त बिजली की घोषणा के जवाब में सोशल मीडिया में एक पोस्ट लिखी है। उन्होंने कहा कि 100 यूनिट ही क्यों 200 मिनट मुफ्त दी जाएगी।
हरदा ने कहा कि राज्य में कांग्रेस की सरकार बनने पर कांग्रेस अपने इस वादे को पूरा करेगी। अब देखना यह होगा कि आम आदमी पार्टी इस पर क्या प्रतिक्रिया देती है ? क्योंकि आम आदमी पार्टी दिल्ली का केजरीवाल मॉडल उत्तराखंड में लागू करने का बार-बार दावा करती हैै। आम आदमी पार्टी नेता आंदोलनकारी रवींद्र जुगलान ने हरक सिंह रावत के फैसले को नकल बताया। साथ ही कहा कि बिना होमवर्क के बड़बोला बयान है।
हरीश रावत ने अपनी पोस्ट में लिखा है कि 100 यूनिट ही क्यों? डबल इंजन वाली सरकार बहादुर चाहे तो 200 यूनिट भी बिजली मुफ्त दे सकती है, लोगों को अच्छा लगेगा। पहले लोगों को 24 घंटा बिना पॉवर कट के बिजली दे दें, बिना अघोषित कटौती के बिजली दे दें और फिर जरा ऐसा कहने से पहले पॉवर कॉरपोरेशन के खाते को भी देख लें, उसकी स्थिति क्या है?

क्योंकि एक बात हम सबको ध्यान रखनी है कि उत्तराखंड, देश में सबसे कम दर पर बिजली उपलब्ध करवाने वाला राज्य है, वो समीकरण गड़बड़ाना नहीं चाहिए और मैं उत्तराखंड के भाई-बहनों से कहना चाहता हूंँ कि यदि यह नहीं करेंगे, हमने पहले भी बिजली क्षेत्र में सुधार किये और कांग्रेस सत्ता में आएगी न केवल बिजली क्षेत्र में सुधार करेंगे।

बल्कि प्रारंभिक वर्ष में 100 यूनिट तक और दूसरे वर्ष में 200 यूनिट तक लोगों को प्रति परिवार मुफ्त बिजली उपलब्ध करवाएंगे और उसका भार, न विद्युत ढांचे पर आने देंगे और न उपभोक्ता को पॉवर कट जैसी जहालतें जो आज झेलनी पड़ रही हैं, वो नहीं झेलनी पड़ेंगी।
100 यूनिट ही क्यों? डबल इंजन की सरकार है, चुनावी वर्ष है, 200 यूनिट बिजली मुफ्त देने का एलान कर दीजिये। मगर एलान, लागू तत्काल हो। कहीं ऐसा न हो कि चुनाव आ जाएं और लागू करने का जिम्मा अगली सरकार पर आये। फिर सुनने में हमें अच्छा लगा, लोगों को भी अच्छा लगा। अब लोगों घंटा, आधे घंटे अघोषित पॉवर कट 24 घंटे में कई-कई बार झेलना पड़ रहा है, बहुत कष्ट पहुंच रहा है।
ग्रामीण क्षेत्रों में औषध बिजली की उपलब्धता घटकर 14 घंटा आ गई है, उसको सुधारने के ऊपर भी किसी को ध्यान देना पड़ेगा न? जरा ऊर्जा निगम की वित्तीय स्थिति से लेकर उत्पादन की स्थिति का एक ब्यौरा भी तो राज्य के लोगों के सम्मुख रख दीजिए और लोगों को जरा सा यह तो बता दीजिए कि 200 मेगावाट सोलर प्लांट योजना का काम कितना आगे बड़ा है? याद रखना आप नहीं करोगे तो, कांग्रेस तो आ ही रही है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:लाल कुआं में शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे को दिखाएं काले झंडे, प्रधान संगठन ने लगाए मुर्दाबाद के नारे

Fri Jul 9 , 2021
रिपोर्टर -जफर अंसारीलाल कुआं एंकर-लाल कुआं के हल्दुचौर मैं एक कार्यक्रम में पहुंचे अरविंद पांडे के काफिले को रोकने का प्रयास करते हुए ग्राम प्रधान संगठन के प्रधानों ने अरविंद पांडे मंत्री को काला झंडा वह मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए विरोध दर्ज कराया बमुश्किल पुलिस ने कार्यवाही करते हुए […]

You May Like

Breaking News

advertisement