उत्तराखंड : भारी बारिश में टूटा धरना स्थल का टेंट पर नही टूटा डायट प्रशिक्षितों का हौसला

उत्तराखंड: भारी बारिश में टूटा धरना स्थल का टेंट पर नही टूटा डायट प्रशिक्षितों का हौसला!
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

देहरादून: कल रात हुई भारी बारिश का कहर एक बार फिर डायट प्रशिक्षितों के धरनास्थल पर पड़ा जिससे धरनास्थल का टेंट टूट गया और सब जगह पानी ही पानी हो गया। निदेशालय में धरनास्थल पर पानी में ही धरना करने को मजबूर डायट प्रशिक्षित 1 महीने से ज्यादा समय बाद भी नियुक्ति मिलने की राह देख रहा है परंतु विभाग द्वारा भर्ती प्रक्रिया पर तेजी से काम करने के बाद भी अपेक्षित परिणाम प्राप्त नहीं हुए हैं।
ज्ञातव्य है कि डायट प्रशिक्षितो की भर्ती का मामला कोर्ट में लंबे समय से लंबित था जिसकी पैरवी की मांग महाधिवक्ता से कराने हेतु डायट प्रशिक्षित धरनारत थे। 1 सितंबर को महाधिवक्ता द्वारा पैरवी करने पर कोर्ट से स्टे हटाकर भर्ती का रास्ता साफ किया। कोर्ट से राहत मिलने पर डायट प्रशिक्षित शिक्षा मंत्री जी से मिलकर उनका धन्यवाद किया और मंत्री जी द्वारा 20 दिन में नियुक्ति प्रदान करने का वादा भी किया गया।
प्रदेश सचिव हिमांशु जोशी का कहना है कि कोर्ट से भर्ती का रास्ता साफ होना मात्र आंशिक सफलता है जिससे यह साफ होता है कि हमारे धरने और रैली का दबाव शासन व प्रशासन पर हुआ है परन्तु डायट डीएलएड संघ धरना समाप्ति की औपचारिक घोषणा तब तक नहीं करेगा जब तक नियुक्ति नहीं मिल जाती।
डायट पिथौरागढ़ के सुदूरवर्ती जगह मुनस्यारी से आये संदीप कोहली का कहना है कि माननीय शिक्षा मंत्री जी ने हमें वादा किया कि 20 दिन के अंदर हमें नियुक्ति देंगे। हमें मंत्री जी पर पूर्ण विश्वास है और हम यही आशा करते हैं कि जिस तरह कोर्ट केस के मामले में मंत्री जी ने हमारी मांग स्वीकार की है उसी प्रकार हमारी भर्ती के मामले में भी शीघ्र नियुक्ति प्रदान कर हमें विद्यालयों में सेवा देने का अवसर प्रदान कर अनुग्रहित करें।
चंपावत से शुभम पंत का कहना है हमारा प्रतिनिधि मंडल लगातार विभागीय अधिकारियों से अपनी नियुक्ति के प्रकरण में लगातार संपर्क कर वार्ता कर रहा है। अधिकारियों द्वारा भी सकारात्मक आश्वासन देते हुए बताया जा रहा है कि मंत्री जी के वादे अनुसार आपका काम शीघ्र ही पूर्ण होगा।।
प्रदेश उपाध्यक्षा दीक्षा राणा ने बताया कि डायट संघ द्वारा कोर्ट केस से राहत मिलने पर क्रमिक अनशन की समाप्ति की घोषणा की गई थी किंतु रात्रि धरना नियुक्ति मिलने तक जारी रहेगा।
यदि तय समय सीमा तक नियुक्ति नहीं मिलती तो डायट संघ अपनी आगामी धरना नीतियों पर अमल करने पर मजबूर होगा।
हम इंतज़ार कर रहे हैं कि विभाग अपने किये हुए वादों को जल्दी पूरा करें।।
आज धरना में दीक्षा, हिमांशु, शुभम पंत, अमरदीप, दीपक बिष्ट, अखिलेश,अरविंद नेगी, प्रकाश, स्वाति, अनूप, दीपक, शुभम शाह, हेमंत, पवन कुमार, मन्नू, तनुजा, मुकेश, संदीप, गौरव, धर्मेंद्र, उपेंद्र मेहता, शिखा, राकेश राणा, मनोज, देवेंद्र, पंकज,अमित अग्रवाल, रवेंद्र,नवीन, रमाकांत रयाल, मुकेश चौहान,राजेन्द्र भट्ट,मानवेन्द्र भंडारी, संदीप थपलियाल, भूपेंद्र, विजय बिष्ट, रजनी राणा, गुंजन रावत व अन्य डायट प्रशिक्षित उपस्थित थे।।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:खुलासा: कर्नल कोठियाल की लगी सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी

Tue Sep 7 , 2021
खुलासा: कर्नल कोठियाल की लगी सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी!प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक देहरादून: आज मंगलवार को आप वरिष्ठ नेता कर्नल अजय कोठियाल हाथ में लंच बाक्स लेकर सचिवालय में नौकरी ज्‍वाइन करने पहुंचे। कर्नल अजय कोठियाल ने नौकरी के नाम पर डोनेशन का धंधा खोलने का आरोप लगाया।इस दौरान कर्नल […]

You May Like

Breaking News

advertisement