उत्तराखंड:-कोरोना वैक्सिन टीकाकरण,
रुदपुर में टीकाकरण जारी,ऊधमसिंह नगर के सात केंदों में लगेगी वैक्सिन,

उत्तराखंड:-कोरोना वैक्सिन टीकाकरण,
रुदपुर में टीकाकरण जारी,ऊधमसिंह नगर के सात केंदों में लगेगी वैक्सिन,
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
सागर मलिक

रुद्रपुर। उत्तराखंड सहित रुद्रपुर में गुरुवार को कोरोना टीकाकरण जारी है। आज ऊधमसिंह नगर जिले के सात केंद्रों रुद्रपुर, किच्छा, सितारगंज, खटीमा, काशीपुर, जसपुर और गदरपुर में वैक्सीनेशन चल रहा है।
पहला चरण में प्रदेश में 29 प्रतिशत टीकाकरण
प्रदेश में कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए स्वास्थ्य कर्मचारियों में उत्साह बढ़ रहा है। पहले चरण में 50 हजार के लक्ष्य के सापेक्ष छह दिनों के भीतर 29 प्रतिशत से अधिक स्वास्थ्य कर्मियों ने कोविड वैक्सीन लगवाई है। 28 जनवरी को भी प्रदेश के सभी 13 जिलों में कोरोना टीका लगाया जा रहा है।
उत्तराखंड में 16 जनवरी को की गई कोरोना टीकाकरण अभियान की शुरूआत

उत्तराखंड में भी 16 जनवरी को कोरोना टीकाकरण अभियान की शुरूआत की गई थी। तब से प्रदेश में छह दिन ही स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन लगवाई गई। केंद्र सरकार ने उत्तराखंड के लिए सप्ताह में चार दिन वैक्सीन लगाने का दिन निर्धारित किया है।
चार मैदानी जिलों सबसे अधिक कर्मियों ने ली वैक्सीन की पहली खुराक
चार मैदानी जिलों देहरादून, हरिद्वार, नैनीताल और ऊधमसिंह नगर में अब तक सबसे अधिक कर्मियों ने वैक्सीन की पहली खुराक ली है। जबकि पर्वतीय जिलों में रुद्रप्रयाग जनपद में सबसे अधिक 991 कर्मियों ने वैक्सीन लगवाई है।
बढ़ाई जा रही है टीकाकरण बूथों की संख्या
राज्य कंट्रोल रूम के चीफ आपरेटिंग आफिसर डॉ.अभिषेक त्रिपाठी का कहना है कि जिला स्तर पर टीकाकरण बूथों की संख्या बढ़ाई जा रही है। पहले 34 बूथों पर वैक्सीन लगाई जा रही थी, अब बूथों की संख्या 58 हो गई है। प्रदेश में 400 बूथों पर टीकाकरण के इंतजाम किए गए हैं। केंद्र सरकार की अनुमति और दिशा-निर्देशों के अनुसार बूथों को बढ़ाया जा रहा है। 

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अवधूत आश्रम कुरुक्षेत्र में विश्व कल्याण कॅरोना महामारी निवारण हेतू शतचंडी महायज्ञ का पूर्णाहुति के साथ समापन।

Thu Jan 28 , 2021
अवधूत आश्रम कुरुक्षेत्र में विश्व कल्याण कॅरोना महामारी निवारण हेतू शतचंडी महायज्ञ का पूर्णाहुति के साथ समापन। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 94161- 91877 आश्रम में आज संतों द्वारा शतचण्डी महायज्ञ में विश्व जनकल्याण के लिए डाली आहुतियां।षड्दर्शन साधुसमाज के संरक्षक व अनेक राज्यों में स्थापित आश्रमों […]

You May Like

Breaking News

advertisement