उत्तराखंड: प्रदेश मे आज से बुजुर्गों ओर बीमार व्यकितयों का टीकाकरण शुरू

उत्तराखंड: प्रदेश मे आज से बुजुर्गों ओर बीमार व्यकितयों का टीकाकरण शुरू,
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
सागर मलिक

देहरादून। कोरोना वायरस संक्रमण (Covid-19) से बचाव के लिए संचालित टीकाकरण अभियान के तहत अब बुजुर्गों और बीमार व्यक्तियों को टीका लगाया जाएगा। उत्तराखंड में आज से 45 से 60 आयु के लोगों का टीकाकरण शुरू हो गया है। चयनित बूथों पर वैक्सीन लगाई जा रही है। फिलहाल, सरकारी अस्पतालों में ही टीकाकरण किया जा रहा है। राजधानी दून में दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल में टीकाकरण किया जा रहा है। 
आपको बता दें कि 60 साल से ऊपर के लोगों को केवल पहचान पत्र लाना है। उन्हें किसी बीमारी का प्रमाण पत्र लाने की जरूरत नहीं है, जबकि 45 से 60 साल वाले लोगों को बीमारी का प्रमाण पत्र लाना जरूरी है। केंद्र से प्राप्त दिशा निर्देश के अनुसार तीसरे चरण में 60 साल से अधिक आयु के बुजुर्गों और 45 से 59 आयु वर्ग के उन लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है, जो पहले से किसी बीमारी से ग्रसित हैं। इसके लिए केंद्र ने अलग से सॉफ्टवेयर तैयार किया है।

आधार कार्ड के साथ ही मतदाता पहचान पत्र या अन्य आइडी से टीका लगाया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग ने प्रदेश की कुल आबादी के आधार पर 60 साल से अधिक आयु और 45 से 59 आयु वर्ग के लोगों का अनुमानित संख्या का आकलन किया है। इस वर्ग के लोगों की संख्या प्रदेश में 20 लाख से अधिक हो सकती है।  

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

किसानों का सातवें दिन भी जारी रहा धरना प्रदर्शन

Mon Mar 1 , 2021
छिबरामऊ कन्नौज किसानों का सातवें दिन भी जारी रहा धरना प्रदर्शनजिला संवाददाता प्रशांत कुमार त्रिवेदीकन्नौज जनपद के भगवंत पुर गांव में किसानों का साथ में दिन भी धरना प्रदर्शन जारी रहा गांव में किसानों द्वारा अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन में भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ जारी रहा जिसमें पूर्व विधायक अरविंद यादव […]

You May Like

advertisement