विशेष अभियान के तहत जिले में 13 हजार से अधिक लाभुकों का हुआ टीकाकरण

-जिले के 175 स्कूल सहित कुल 386 स्थानों पर हुआ टीकाकरण सत्र संचालित

  • जिले में फिर मिले संक्रमण के 10 नये मामले कुल 22 एक्टिव मरीज

अररिया, 14 जुलाई ।

जिले में कोरोना संक्रमण का धीरे-धीरे रफ्तार पकड़ने लगा है। गुरुवार को जिले में संक्रमण के 10 नये मामले मिले हैं। लिहाजा एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़ कर 22 हो चुकी है। इधर बचाव संबंधी उपायों की मजबूती को लेकर विभागीय प्रयास भी तेज हो चुका है। इसी क्रम में गुरुवार को जिले में संचालित विशेष टीकाकरण अभियान में निर्धारित लक्ष्य प्राप्ति को लेकर स्वास्थ्य अधिकारी व कर्मी पूरे दिन वंचितों का टीकाकरण सुनिश्चित कराने के प्रयास में जुटे रहे। अभियान के तहत शाम 05 बजे तक लगभग 14 हजार लोगों को टीकाकृत किये जाने की जानकारी है। अभियान के सफल संचालन को लेकर राज्य स्तर से डब्ल्यूएचओ के एसआरटीएल डॉ सुमन कंडूलना को प्रेक्षक नियुक्त किया गया था। इसके अलावे प्रखंडवार जिलास्तर से अभियान के अनुश्रवण व निरीक्षण के लिये अधिकारी प्रतिनियुक्त किये गये थे।

शत प्रतिशत टीकाकरण का प्रयास रहेगा जारी :

अभियान के संबंध में जानकारी देते हुए डीआईओ डॉ मोईज ने बताया कि टीकाकरण संबंधी अंतिम आंकड़ों फिलहाल प्राप्त नहीं हुआ है। शाम पांच बजे तक उपलब्ध आंकड़ों के आधार पर लगभग 14 हजार लाभुकों को टीकाकृत किये जाने की जानकारी उन्होंने दी। उन्होंने कहा कि जिले के 175 स्कूलों के साथ कुल 386 जगहों पर अभियान के तहत टीकाकरण सत्र संचालित किया गया। बताया कि रिपोर्ट के मुताबिक 811 लाभुक को टीका का पहला, 4573 लाभुक को टीका का दूसरा व 8031 लाभुकों को प्रीकॉशन डोज का टीका लगाये जाने की जानकारी है। उन्होंने अभियान की वास्तविक उपलब्धि 20 हजार के करीब होने की संभावना व्यक्त की. डीआईओ ने कहा कि शत प्रतिशत लोगों को टीकाकृत किये जाने को लेकर इस तरह का विभागीय प्रयास आगे भी जारी रहेगा। उन्होंने वंचितों से प्राथमिकता के आधार पर टीका का निर्धारित डोज लगाने की अपील की।

अररिया में हुआ सबसे अधिक टीकाकरण :

जानकारी देते हुए डीपीएम स्वास्थ्य रेहान अशरफ ने कहा कि फिलहाल उपलब्ध आंकड़ों के मुताबिक अभियान के क्रम में अररिया प्रखंड में 2935, रानीगंज में 1865, भरगामा में 1377, फारबिसगंज में 1576, सिकटी में 1438, पलासी में 1404, जोकीहाट में 492, नरपतगंज में 1424, कुर्साकांटा में 904 लाभुकों को टीका का निर्धारित डोज लगाये जाने की जानकारी है।

पूर्ण टीकाकरण को दें प्राथमिकता:

सिविल सर्जन डॉ विधानचंद्र सिंह ने अभियान के क्रम में 20 हजार लोगों को टीकाकृत करने का अनुमान है। टीकाकरण से संबंधित वास्तविक आंकड़ा देर शाम प्राप्त होने की बात उन्होंने कही। उन्होंने कहा कि जिले में संक्रमण का मामला एक बार फिर तेजी से बढ़ रहा है। पूर्ण टीकाकरण संक्रमण के संभावित खतरों से निजात पाने का सबसे आसान जरिया है। लिहाजा लोगों को प्राथमिकता के आधार पर अपना पूर्ण टीकाकरण कराने की अपील उन्होंने की।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बढ़ते हुए गैस के दामों को लेकर कांग्रेस का तीखा प्रतिक्रिया

Fri Jul 15 , 2022
बढ़ते हुए गैस के दामों को लेकर कांग्रेस का तीखा प्रतिक्रियाअररियाजिला अध्यक्ष अनिल कुमार सिन्हा ने कहा की भारतीय जनता पार्टी जिस महंगाई को लेकर सत्ता में आई है आज उसी महंगाई ने आम लोगों की कमर तोड़ दी है।कहने को उज्जवला योजना चला रही है लेकिन लोगों का घर […]

You May Like

Breaking News

advertisement