बिहार:विशेष अभियान के तहत हुआ वंचितों का टीकाकरण

विशेष अभियान के तहत हुआ वंचितों का टीकाकरण

-टीका लगाने लोगों के घर-घर पहुंचे स्वास्थ्य अधिकारी व कर्मियों की टीम
-समय पर टीका का दूसरा डोज लेकर इनाम के भागीदार बनने के प्रति लोगों में दिखा उत्साह

अररिया

जिले में शतप्रतिशत लोगों के टीकाकरण का प्रयास जारी है। इसके लिये नियमित समयांतराल पर विशेष टीकाकरण अभियान का आयोजन किया जा रहा है। इसी क्रम में मंगलवार को जिले में विशेष टीकाकरण अभियान का आयोजन किया गया। अभियान के क्रम में लगभग 400 से अधिक चिह्नित स्थलों पर टीकाकरण सत्र का संचालन किया गया। वहीं विशेष टीकाकरण दल घर-घर जाकर वंचितों के टीकाकरण के प्रयास में जुटे रहे। अभियान के क्रम में क्षेत्र में टीकाकरण के साथ उत्प्रेरण संबंधी गतिविधियों का संचालन भी जारी रहा। अभियान के क्रम में 22 हजार से अधिक लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया।
बेहद सुलभ हो चुकी है टीकाकरण की प्रक्रिया :

डीआईओ डॉ मोईज ने बताया कि विभाग टीकाकरण को लेकर हर जरूरी सुविधा आम लोगों को उपलब्ध करा रहा है। वैसे लोग जो टीकाकरण सत्रों तक पहुंचने में असमर्थ हैं। टीकाकर्मी घर-घर जाकर ऐसे लोगों को कोरोना का टीका लगा रहे हैं। इतना ही नहीं टीकाकरण दल खेत खलिहानों में पहुंच कर लोगों को टीकाकरण संबंधी सुविधा उपलब्ध कराने के प्रयास में जुटे हैं। ताकि जल्द से जल्द जिले की शतप्रतिशत आबादी का टीकाकरण सुनिश्चित कराया जा सके।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार:गीता जयंती के अवसर पर विद्यापति स्मृति मंच स्थापित

Wed Dec 15 , 2021
गीता जयंती के अवसर पर विद्यापति स्मृति मंच स्थापित फारबिसगंज (अररिया) गीता जयंती के अवसर पर साहित्यिक-सांस्कृतिक कार्यक्रमों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से शिक्षासेवी सह साहित्यकार विनोद कुमार तिवारी के द्वारा प्रकाण्ड विद्वान पंडित ‘विद्यापति’ के नाम पर “विद्यापति स्मृति मंच” स्थापित किया गया और इसके अध्यक्ष प्रोफेसर सुधीर […]

You May Like

Breaking News

advertisement