बिहार:महाअभियान : मिशन 50 हजार के तहत आज जिले में 250 जगहों पर टीकाकरण सत्र का आयोजन

  • जिलाधिकारी के निर्देश पर अभियान की सफलता में जुटे संबंधित विभागीय अधिकारी व कर्मी
  • अभियान की सफलता को लेकर डीडीसी की अध्यक्षता में हुई स्वास्थ्य अधिकारियों की बैठक
  • आईसीडीएस, जीविका, शिक्षा व पंचायत राज विभाग के कर्मियों को सौंपी गयी अलग-अलग जिम्मेदारी

अररिया संवाददाता

कोरोना महामारी से बचाव को लेकर जिले में संचालित टीकाकरण अभियान एक मिशन का रूप ले चुका है। जिलाधिकारी की अगुआई में संचालित अभियान हर दिन सफलता के नये आयाम तय करने लगा है। जिले में आयोजित मिशन 30 हजार दो बार अप्रत्याशित रूप से सफल साबित हुई है। सफलता से उत्साहित जिला प्रशासन सहित संबंधित अन्य विभाग कारगर रणनीति के साथ सफलता के नये मुकाम तलाशने की जुगत में लगा है। इसी क्रम में गुरुवार को 50 हजार लोगों को कोरोना का टीका लगाने के उद्देश्य से विशेष मुहिम का संचालन किया जायेगा। जिलाधिकारी प्रशांत कुमार सीएच के निर्देश पर इसे लेकर सभी जरूरी तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं । जिले में टीका का पर्याप्त डोज उपलब्ध है। अभियान की सफलता को लेकर डीडीसी की अध्यक्षता में संबंधित विभागीय अधिकारियों की बैठक आयोजित की गयी। इसमें डीडीसी मनोज कुमार ने निर्धारित लक्ष्य की प्राप्ति को लेकर कई जरूरी दिशा निर्देश दिये हैं।

बेहतर रणनीति व सामूहिक प्रयास से सफल होगा अभियान :

वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से आयोजित बैठक में स्वास्थ्य विभाग, आईसीडीएस व जीविका के अधिकारी व कर्मियों ने भाग लिया। इसमें डीडीसी ने कहा कि हमारी टीम टीकाकरण के मामले में लगातार बेहतर प्रदर्शन कर रही है। कारगर रणनीति व समूह भावना का प्रदर्शन कर हम किसी भी चुनौतीपूर्ण लक्ष्य को हासिल करने में पूरी तरह सक्षम हैं। इसका बखूबी प्रदर्शन हम पूर्व में कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि टीकाकरण को लेकर आम लोगों में उत्साह व्याप्त है। हमें उनसे समन्वय स्थापित कर उन तक जानकारी पहुंचाना है। आशा, आंगनबाड़ी सेविका व जीविका दीदियों की मदद से लोगों को प्रेरित (मोबिलाइज) कर उन्हें टीकाकरण के लिये सत्र स्थल तक लाना है। सत्र संचालन से जुड़ी जानकारी समुदाय में सभी लोगों तक पहुंचाना अभियान की सफलता के लिहाज से महत्वपूर्ण है। इसे लेकर उन्होंने संबंधित अधिकारी व कर्मियों को कई जरूरी दिशा निर्देश दिये।

अभियान के तहत 250 जगहों पर होगा सत्र का संचालन :

मिशन 50 हजार की जानकारी देते हुए डीपीएम रेहान अशरफ ने बताया कि अभियान की सफलता को लेकर जिले में कुल 250 स्थलों पर टीकाकरण सत्र का संचालन किया जायेगा। टीकाकरण को लेकर प्रखंडवार लक्ष्य निर्धारित किया गया है। अररिया में 7000 हजार लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य है। इसके लिये कुल 35 स्थलों पर सत्र आयोजित किये जायेंगे। भरगामा में 3500 टीकाकरण लक्ष्य को लेकर 25 स्थानों पर सत्र आयोजित होंगे। फारबिसगंज में 7000 हजार लक्ष्य को लेकर 35 स्थलों पर सत्र संचालित होंगे। जोकीहाट में 3000 हजार लोगों के टीकाकरण लक्ष्य को लेकर 30 जगहों पर सत्र आयोजित होंगे। कुर्साकांटा में लक्ष्य 2000 हजार है। वहां 20 जगहों पर सत्र का संचालन होगा। नरपतगंज में 4000 हजार टीकाकरण लक्ष्य को लेकर 25 स्थलों पर सत्र संचालित होंगे। पलासी में 20 स्थलों पर सत्र का संचालन करते हुए 2000 लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य है। रानीगंज में 2000 लोगों के टीकाकरण को लेकर 40 जगहों पर टीकाकरण का इंतजाम होगा। वहीं सिकटी में 25 जगहों सत्र आयोजित करते हुए 2500 लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार:स्वास्थ जीविका दीदी" अभियान के लिए स्वास्थ्य कर्मियों को दिया जा रहा प्रशिक्षण

Wed Aug 4 , 2021
“ आशा लेंगी जीविका दीदी एवं स्वयं सहायता समूह के सदस्यों व परिजनों की स्वास्थ्य सूचना कैम्प लगाकर किया जाएगा उच्च रक्तचाप, मधुमेह, सामान्य कैंसर आदि की जांच कोविड-19 टीकाकरण में भी टीएजी लाने का सिविल सर्जन ने दिया निर्देश पूर्णिया संवाददाता भारत सरकार द्वारा जनसंख्या आधारित गैर संचारी रोगों […]

You May Like

Breaking News

advertisement