बिहार:टीका एक्सप्रेस के माघ्यम से सैकड़ों लोगों को दिया गया कोशिश वैक्सीन

प्रखंड संवाददाता-विक्रम कुमार

कोरोना से बचाव को लेकर जिले में टीकाकरण अभियान का संचालन निरंतर किया जा रहा है। इसी क्रम में 45 साल से अधिक उम्र के लोगों को अधिक से अधिक संख्या में टीकाकृत किये जाने के उद्देश्य से राज्य सरकार ने शहरी इलाकों में टीका एक्सप्रेस के संचालन का निर्णय लिया है। टीका एक्सप्रेस के माध्यम से शहरी वार्ड व मुहल्लों में टीकाकरण सत्र का आयोजन किया जायेगा। शुक्रवार को ज़िला प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग व केयर इंडिया के प्रतिनिधियों ने टीका एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर क्षेत्र भ्रमण के लिये रवाना किया। टीका एक्सप्रेस नगर क्षेत्र के सभी वार्डो में घूम-घूम कर 45 साल से अधिक उम्र के लोगों को टीका लगाने का कार्य करेगी। प्रभारी जिलाधिकारी मो तारिक़ इक़बाल, सिविल सर्जन डॉ एसके वर्मा, डीपीएम ब्रजेश कुमार सिंह, केयर इंडिया के डीटीएल आलोक पटनायक ने संयुक्त रूप “टीका एक्सप्रेस” को हरी झंडी दिखायी। मौके पर डीसीएम संजय कुमार दिनकर, पूर्णिया पूर्व पीएचसी के एमओआईसी डॉ शरद कुमार, केयर इंडिया के जिला तकनीकी पदाधिकारी डॉ देवव्रत महापात्रा, पूर्णिया पूर्व पीएचसी के बीएचएम विभव कुमार सहित कई अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।
-नगर निगम क्षेत्र के विभिन्न मुहल्लों में डोर टू डोर भ्रमण कर लगाया जाएगा टीका: तारिक़ इक़बाल
प्रभारी जिलाधिकारी महमद तारिक़ इक़बाल ने बताया अब शहरी क्षेत्रों में टीका एक्सप्रेस वाहन के माध्यम से 45 वर्ष से ऊपर के लोगों को टीका लगाया जाएगा। अभी भी कुछ वैसे लाभार्थी हैं जो किसी कारणवश टीकाकरण से वंचित रह गए हैं। ख़ासकर उनलोगों के लिए यह टीका एक्सप्रेस बहुत ज़्यादा कारगर साबित होने वाली है। क्योंकि कोविड-19 वैक्सीनेशन कराने के लिए कुछ खास वर्ग के लोग अभी भी सत्र स्थलों पर जाने से कतरा रहे हैं। जिस कारण शत प्रतिशत लक्ष्य पूरा नहीं हो रहा है। संक्रमण के खतरों को कम करने के प्रयासों में जिला प्रशासन लगातार प्रयासरत है। टीका एक्सप्रेस के संचालन को लेकर स्वास्थ्य विभाग द्वारा माइक्रोप्लान व रूट चार्ट तैयार कर लिया गया है। इसमें शहरी क्षेत्रों के अपार्टमेंट, घर, शहरी स्लम बस्ती, सब्जी मंडी, बाजार समिति, ऑटो रिक्शा एसोसिएशन, स्ट्रीट वेंडर, महिला आरोग्य समिति, स्वयं सहायता समूह, बस ऑनर एसोसिएशन, उद्योग एसोसिएशन इत्यादि को सम्मिलित किया गया है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार:बनभाग के सरकारी अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ केंद्र में लगातार चोरी

Fri Jun 4 , 2021
प्रखंड रिपोर्टर -मनोरंजन कुमार पूर्णिया जिला के कृत्यानंद नगर थाना क्षेत्र के अंतर्गत बनभाग के वार्ड नं0 पांच स्थित अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बनभाग में लगातार चार से पांच बार चोरी की घटना को अंजाम दिया गया है वहीं पर हॉस्पिटल में कार्यरत पदाधिकारी डॉक्टर श्रीमती रिजवाना अशफाक की सह […]

You May Like

advertisement