स्कूल व मदरसों में निर्धारित समय पर पहुंचें टीकाकर्मी

स्कूल व मदरसों में निर्धारित समय पर पहुंचें टीकाकर्मी

योग्य स्कूली बच्चों को टीकाकृत करने के उद्देश्य से आज फिर संचालित होगा विशेष अभियान
उप विकास आयुक्त ने की टीकाकरण से संबंधित मामलों की समीक्षा, दिया निर्देश

अररिया

जिले में योग्य लाभुकों को टीकाकृत करने के उद्देश्य से गुरुवार को सरकारी व गैर सरकारी स्कूल, कोचिंग संस्थान व मदरसा में टीकाकरण सत्र आयोजित कर योग्य स्कूली बच्चों को टीकाकृत किया जाएगा। अभियान के पहले दिन गुरुवार को जहां अधिक से अधिक सरकारी व गैर सरकारी स्कूल, कोचिंग संस्थान व मदरसा में टीकाकरण सत्र आयोजित कर योग्य स्कूली बच्चों को टीकाकृत करने की कोशिश की जायेगी। वहीं शनिवार को हर घर दस्तक अभियान की तर्ज पर स्वास्थ्य कर्मी चिह्नित लाभुक के घर-घर जाकर उन्हें टीकाकृत करने का कार्य करेंगी।

टीकाकरण के आच्छादन मामले में सुधार उद्देश्य

डीआईओ डॉ मोईज ने बताया कि 12 से 14 साल के किशोर का टीकाकरण सहित 18 से 59 व 60 साल से अधिक उम्र के लाभुकों को प्रीकॉशन डोज से जुड़ी उपलब्धियों में सुधार अभियान का मुख्य मकसद है। उन्होंने बताया कि उक्त आयु वर्ग के टीकाकरण मामले में राज्य स्तरीय रैकिंग में सुधार की कोशिशें की जा रही है।

अभियान को लेकर अधिकारियों को दिये गये जरूरी निर्देश

सिविल सर्जन डॉ विधानचंद्र सिंह ने कहा कि एचसीडब्ल्यू श्रेणी को प्रीकॉशन डोज देने के मामले में 90 प्रतिशत से कम उपलब्धि वाले प्रखंड को इसमें सुधार को लेकर कड़े निर्देश दिये गये हैं। फारबिसगंज, नरपतगंज, पलासी व रानीगंज में इसकी उपलब्धि 90 फीसदी से कम है। उन्होंने कहा कि पीएचसी स्तर पर कॉल सेंटर संचालित कर ड्यू लाभार्थियों से संपर्क कर उन्हें शेष डोज लेने के लिये प्रेरित किया जा रहा है।

अब तक 02 लाख लाभुकों ने लिया है प्रीकॉशन डोज

डीपीएम स्वास्थ्य ने बताया कि जिले में फिलहाल कोरोना के मामलों में गिरावट देखी जा रही है। वर्तमान में संक्रमण के 05 एक्टिव मामले हैं। टीकाकरण को लेकर अब तक संचालित अभियान में 18.48 लाख लाभुक को टीका का पहला, 15.71 लाख लाभुक को दूसरा व 02 लाख से अधिक लाभुकों को प्रीकॉशन डोज के टीका से आच्छादित किया जा चुका है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कोरोना पीड़ित परिवारों को जीविकोपार्जन के लिये उपलब्ध करायी गयी मदद

Thu Sep 8 , 2022
कोरोना पीड़ित परिवारों को जीविकोपार्जन के लिये उपलब्ध करायी गयी मदद परिवार के कमाऊ सदस्य खो चुके दो परिवारों को उपलब्ध कराया गया उन्नत किस्म की बकरीजिले में 270 मृतक के आश्रितों ने मुआवजा के लिये सौंपा आवेदन, 195 का हो चुका है भुगतान अररिया कोरोना महामारी की वजह से […]

You May Like

Breaking News

advertisement