वाराणसी :वाराणसी के सभी पंचायतों से 5 दीपक जाएंगे अयोध्या ताकि अयोध्या की दीपावली हो जगमग

पूर्वांचल ब्यूरो /अनुपम श्रीवास्तव

देवों के देव महादेव की नगरी काशी के दीपों से प्रभु श्रीराम की नगरी अयोध्या जगमगाएगी।इसके लिए वाराणसी के सभी ग्राम पंचायत से पांच-पांच दीपक अयोध्या भेजे जाएंगे। पर्यटन विभाग की ओर से जारी निर्देश के मुताबिक जिले में इसकी तैयारी शुरू हो गई है। जिला पंचायत-राज विभाग को दीप जुटाने की जिम्मेदारी दी गई है। इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए संयुक्त निदेशक पर्यटन विभाग ने जिलाधिकारी को एक खत भेजा है।

जिले के सभी 694 ग्राम पंचायतों को दो दिन के अंदर पांच-पांच दीप इक्कठा कर अयोध्या भेजने को कहा गया है। जिले में 694 पंचायतों से कुल लगभग 3470 दीपक अयोध्या भेजे जाएंगे। बताया जा रहा है कि ग्राम प्रधानों को इस आशय का पत्र भी भेज दिया गया है। जिला मुख्यालय से इन सभी दीपों को विशेष वाहन से अयोध्या भेजा जाएंगा।

ग्राम पंचायतों को पांच दीप उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं। इसके साथ ही यह भी कहा गया है कि दीप खरीद कर नहीं देने हैं, बल्कि पंचायत की माटी से ही बने हों। ग्राम पंचायतें भी इस कार्य को मूर्तरूप देने के लिए श्रद्धा के साथ जुटी हुई हैं।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

हरियाणा प्रदेश 7 सालों में विकास और उन्नति के पहुंचा शिखर पर, खेल मंत्री संदीप सिंह, सांसद नायब सिंह सैनी, विधायक सुभाष सुधा ने किया हरियाणा दिवस की पूर्व सांस्कृतिक संध्या का शुभारंभ

Sun Oct 31 , 2021
हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 94161- 91877छाया – उमेश गर्ग। प्रदेश के जाने-माने कलाकारों ने दी शानदार प्रस्तुतियां।सांस्कृतिक प्रस्तुतियों ने मोहा सबका मन।राष्ट्रीय एकता दिवस की सभी ने ली शपथ। सांस्कृतिक संध्या को समर्पित किया आजादी के अमृत महोत्सव को। कुरुक्षेत्र 31 अक्टूबर :- हरियाणा दिवस की […]

You May Like

advertisement