वाराणसी :सीएम योगी बोले साकार हो रही है एक भारत श्रेष्ठ भारत की परिकल्पना

पूर्वांचल ब्यूरो /अनुपम श्रीवास्तव

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को वाराणसी के लिए 5189 करोड़ रुपये की 28 परियोजनाओं की सौगत दी। उन्होंने मेंहदीगंज में जनसभा को भी संबोधित किया। उनसे पहले प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनसभा को संबोधित करते हुए कि एक भारत, श्रेष्ठ भारत की परिकल्पना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में साकार हो रही है।बाबा विश्वनाथ की धरती और तथागत की प्रथम उपदेश स्थली से देश को स्वास्थ्य मिशन की सौगात मिली है। इससे भारत में स्वास्थ्य सुविधाओं का स्तर वैश्विक होगा। पीएम के नेतृत्व में सात सालों में विकास के नए कीर्तिमान स्थापित हुए हैं।

सीएम योगी ने कहा कि कोरोना काल में महामारी से भारत की जंग को दुनिया ने देखा और सराहा। उस कालखंड में जीवन और जीविका को बचाने की चुनौती थी। देश व प्रदेश की जनता को मुफ्त में राशन और वैक्सीन दी गई। आज प्रधानमंत्री ने पीएम आयुष्मान भारत हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर मिशन का शुभारंभ किया है। यह नए भारत के नए हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर को खड़ा करने का नया अभियान है।

कोरोना का पहला मामला जब उत्तर प्रदेश में मिला था, तब उस दौरान 26 जिले ऐसे थे जहां एक भी आईसीयू बेड और जांच की सुविधा तक नहीं थी। पीएम के मार्गदर्शन में हम लोगों ने कार्य किया और 75 जिलों में आईसीयू बेड और जांच लैब स्थापित करने में सफलता मिली। आज प्रदेश में रोजाना चार लाख कोविड टेस्ट करने की क्षमता है।
तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए प्रदेश पूरी तरह से ऑक्सीजन के मामले में आत्मनिर्भर बन चुका है। आज पांच सौ से अधिक आक्सीजन प्लांट स्थापित हो चुके हैं। पीएम आयुष्मान भारत हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर मिशन से प्रदेश की स्वास्थ्य सुविधाओं को और मजबूत करने का अवसर मिलेगा।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

वाराणसी :सीआईएससी की 10वीं और 12वीं की परीक्षा अब स्व केंद्र पर होगी

Tue Oct 26 , 2021
पूर्वांचल ब्यूरो /अनुपम श्रीवास्तव काउंसिल फार द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशंस (सीआइएससीई) ने प्रथम सेमेस्टर की परीक्षा के लिए संशोधित टाइम टेबल जारी कर दी है। टाइम टेबल वेबसाइट पर भी अपलोड है।अब सत्र 2021-22 की टर्म वन की आइसीएसई (दसवीं) की परीक्षा 29 नवंबर और आइएससी (बारहवीं) की परीक्षा […]

You May Like

advertisement