वाराणसी :खांसी , गले में खराश और बदन दर्द के रोगी बड़े

पूर्वांचल ब्यूरो /अनुपम श्रीवास्तव

मौसम में बदलाव का असर दिखने लगा है। इसके कारण लोग भी बीमारियों की चपेट में आ रहे है। वर्तमान में गले में खरास, सर्दी, खांसी और बदन दर्द की शिकायत लेकर अस्पतालों में पहुंच रहे है।

शिवप्रसाद गुप्त अस्पताल, दीनदायाल उपाध्याय अस्पताल की ओपीडी इन मरीजों से भरी पड़ी है। बीएचयू में भी उक्त रोगों के मरीजों की भीड़ बढ़ गई है। कार्डिया, विभाग, महिला वार्ड तथा जनरल वार्ड पूरी तरह से भरा हुआ है। यहां तक प्राइवेड वार्ड में एक भी बेड खाली नहीं है।

कबीरचौरा अस्पताल के फिजिशियन एसबी उपाध्याय ने बताया कि मौसम में अचानक बदलाव के चलते लोगों से बीमारी से पीड़ित हो रहे हैं। सबसे अधिक मरीज गले में खरास वाले आ रहे हैं। उन्हें गर्म पानी पीने की सलाह दी जा रहा है। रात में गर्म कपड़ पहनकर बाहर निकले से काफी हद तक बीमार होने से बचा जा सकता है। कबीरचौरा स्थित श्री शिवप्रसाद गुप्त मंडलीय अस्पताल के प्रमुख अधीक्षक डा. प्रसन्न कुमार ने बताया कि अस्पताल में इन दिनों प्रतिदिन करीब साढ़े तीन हजार मरीज आ रहे हैं। इसमें लगभग 1500 नए और दो हजार नए मरीज शामिल हैं।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मिर्जापुर :मिर्जापुर ब्लाक के आबादी क्षेत्र में कटान करने लगी रामगंगा

Sat Oct 23 , 2021
पूर्वांचल ब्यूरो मिर्जापुर में रामगंगा नदी उग्र रुख धारण करती जा रही है। नदी का पानी गांवों में घुसने को बेकरार हो रहा है। कई गांवों में आबादी के पास कटान तेजी से हो रहा है, जिससे ग्रामीण भयभीत हैं। क्षेत्र के हरिहरपुर, मौजमपुर , कीलापुर, पहरूआ समेत कई गांवों […]

You May Like

advertisement