वाराणसी :आबकारी विभाग ने छापा मारकर 6600 लीटर अवैध स्प्रिट बरामद किया

पूर्वांचल ब्यूरो /अनुपम श्रीवास्तव

आबकारी विभाग की टीम ने सोमवार को रामकटोरा क्षेत्र में छापेमारी कर दो स्थानों से 33 ड्रम यानि कुल 66 सौ लीटर अवैध स्प्रिट जब्त कर लिया।

दोनों ट्रांसपोर्टर मौके पर स्प्रिट खरीदने को लेकर कोई कागजात नहीं दिखा सके। मौके से पकड़े एक ट्रांसपोर्टर और दूसरे के मुंशी को हिरासत में लेकर आबकारी विभाग की टीम पूछताछ कर रही है। वहीं, आबकारी विभाग दोनों ट्रांसपोर्टरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। क्षेत्र में भारी मात्रा में अवैध तरीके से स्प्रिट बरामद होने पर अफरा-तफरी मच गई। कार्रवाई देख आसपास के दुकानदार अपनी दुकान बंद करके निकल दिए।

आबकारी विभाग को मुखबिर से सूचना मिली कि क्षेत्र में कुछ लोग बाहर से अवैध तरीके से स्प्रिट लगाकर बेचते हैं। टीम गोल्डेन ट्रांसपोर्टर के संचालक चंद्रजीत सिंह के यहां छापेमारी करके मौके से आठ ड्रम यानि 1600 लीटर स्प्रिट बरामद किया। मौके पर संचालक नहीं था। मुंशी धीरज सिंह कोई कागजात नहीं दिखा सका। कार्रवाई के दौरान जिला आबकारी अधिकारी ने देखा कि दूसरे श्री बालाजी ट्रांसपोर्टर महेंद्र कुमार गुप्ता के सामने 25 ड्रम रखें हैं। जांच किया तो मालूम चला कि उसमें स्प्रिट है। मौके पर महेंद्र कुमार गुप्ता कोई कागजात नहीं दिखा सके। टीम ने सभी ड्रम को कब्जे में लेते हुए अपने गोदाम ले गई। जिला आबकारी अधिकारी ओमवीर सिंह ने बताया कि मुंबई के भिवंडी से स्प्रिट लाकर ट्रांसपोर्टर बेच रहे थे। ट्रांसपोर्टर ट्रक से पहले भिवंडी से कानपुर स्प्रिट लाए। यहां से दूसरे ट्रक से बनारस। एक ड्रम में 200 लीटर स्प्रिट आता है। टीम में आबकारी इंस्पेक्टर पवन मिश्रा, सुरेंद्र प्रसाद, रामकृष्ण, अमित कुमार, जिलाजित सिंह, विष्णु प्रताप आदि शामिल थे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

वाराणसी :आरएसएमटी में ओरियंटेशन प्रोग्राम का आयोजन

Tue Oct 26 , 2021
पूर्वांचल ब्यूरो /अनुपम श्रीवास्तव जीवन का अंतिम उद्देश्य सिर्फ डिग्री या नौकरी नहीं हासिल करना नहीं बल्कि संपूर्ण मानवीय भाव ही हासिल करना अंतिम लक्ष्य है। ऐसे में हमें लक्ष्य की प्राप्ति के साथ ही समय-समय पर आत्म-निरीक्षण करते रहना चाहिए, जिसके परिणाम स्वरूप और भी ऊंचे लक्ष्य प्राप्त किया […]

You May Like

advertisement