वाराणसी :हेड मास्टर बनी छात्राएं , एक दिन संभाला स्कूल

पूर्वांचल ब्यूरो /अनुपम श्रीवास्तव

मिशन शक्ति फेज-3 में महिला सशक्तिकरण के अंतर्गत शुक्रवार को छात्राओं ने अपने स्कूलों का संचालन किया। बेसिक और पूर्व माध्यमिक स्कूलों में छात्राओं ने हेड मास्टर के साथ शिक्षण की जिम्मेदारी भी उठाई।हेड मास्टर की कुर्सी पर बैठकर छात्राओं के चेहरों पर अलग सी चमक थी।

पिंडरा ब्लॉक के सैरागोपालपुर स्कूल को कक्षा पांच की छात्रा अंजली वर्मा को प्रधानाध्याक मनोज कुमार सिंह ने पदभार दिया। बड़ागांव के पचरासी प्राथमिक विद्यालय की कक्षा चार की प्रतिज्ञा पांडेय भी अपने स्कूल की प्रधानाध्यापिका बनी। कंपोजिट स्कूल पिंडराई में कक्षा सात की छात्रा साक्षी ने काम संभाला। कंपोजिट विद्यालय दानियालपुर में कक्षा आठ की छात्रा उजाला स्कूल की अगुवा बनीं तो प्राथमिक विद्यालय धौकलगंज में कक्षा पांच की छात्रा आर्या पटेल हेड मास्टर बनीं। कंपोजिट विद्यालय बड़ागांव में कक्षा आठ की अनीता को शिक्षिकाओं ने माला पहनाकर प्रधानाध्यापक की कुर्सी पर बिठाया। प्राथमिक विद्यालय रामसिंहपुर में कक्षा 5 की अनन्या को यह जिम्मेदारी दी गई। प्राथमिक विद्यालय बच्छांव में कक्षा 5 की छात्रा खुशी को नायिका बनाया गया। उनके साथ ही साक्षी और कशिश को सहयोगी की जिम्मेदारी दी गई। जनपद के अन्य स्कूलों में भी ऐसे आयोजन हुए। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के साथ सभी एबीएसए और प्रधानाचार्य इसकी निगरानी कर रहे हैं। बीएसए राकेश सिंह ने कहा कि ऐसे आयोजन से छात्राओं में उत्साह का संचार होगा। साथ ही भविष्य में कुछ अच्छा करने की भी उन्हें प्रेरणा मिलेगी।राजकीय महाविद्यालय जक्खिनी में एक दिन की प्राचार्या बनी अदिति पटेल ने खाली पिरियड में वोकेशनल कोर्स चलाने को कहा। बड़ागाँव क्षेत्र श्री बलदेव पीजी कालेज में छात्रा अनुपम मिश्रा को कालेज का प्राचार्य बनाया गया। गंगापुर इंटर कॉलेज में छात्रा नंदिनी प्रधानाचार्य के दायित्व का निर्वहन किया।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

वाराणसी :उद्यमियों ने गिनाई समस्याओं की एक लंबी लिस्ट

Sat Oct 23 , 2021
पूर्वांचल ब्यूरो/ अनुपम श्रीवास्तव करखियाव एग्रो पार्क में शुक्रवार को उद्यमिता विकास प्रोत्साहन गोष्ठी व उद्यमी समस्या समाधान दिवस में उद्यमियों की समस्या पर यूपीसीडा के अधिकारी बगले झांकने लगे।उद्यमियों ने अधिकारियों पर शोषण और समस्याओं को अनसुना करने का आरोप लगाया। एक उद्यमी ने तो सुबिधा शुल्क मांगे जाने […]

You May Like

advertisement