वाराणसी :सुबह बनारस की आरती का विरोध

पूर्वांचल ब्यूरो /अनुपम श्रीवास्तव

तीर्थपुरोहितों एवं स्थानीय नागरिकों के विरोध के कारण सुबह-ए-बनारस द्वारा न्यू अस्सी घाट पर शुरू कराई गई गंगा आरती दूसरे दिन भी रोकनी पड़ी। पंडा समाज ने सुबह-ए-बनारस संस्था पर उनके अधिकार क्षेत्र में प्रवेश करने और गंगा आरती के व्यावसायीकरण का आरोप लगाया।

एक दिन पूर्व गुरुवार को आरती के पहले दिन भी पंडा समाज ने जबरदस्त विरोध किया था। उसे देखते हुए दूसरे दिन पहले से ही पुलिस तैनात कर दी गई थी लेकिन जैसे ही सुबह-ए-बनारस द्वारा आरती शुरू की गई काफी संख्या में पहुंच कर नारेबाजी करने लगे। ऐसे में आरती रोकनी पड़ी। अस्सी घाट सहित सभी घाटों पर गंगा आरती समाप्त हो जाने के बाद न्यू अस्सी घाट पर आरती हुई। पंडा समाज ने चेतावनी दी है कि यदि तीसरे दिन आरती करने की कोशिश की गई तो पंडा समाज के लोग आरती स्थल पर बेमियादी धरना शुरू कर देंगे। इसकी सारी जिम्मेदारी पुलिस और प्रशासन की होगी।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

वाराणसी :सुहागिनी कल भरेंगे करवा और रखेंगी उपवास

Sat Oct 23 , 2021
पूर्वांचल ब्यूरो/ अनुपम श्रीवास्तव पति की दीर्घायु के लिए सुहागिनें 24 अक्तूबर को करवा चौथ का व्रत रखेंगी। यह व्रत कार्तिक कृष्णपक्ष की चतुर्थी तिथि पर किया जाता है। चतुर्थी तिथि 23 अक्तूबर को मध्यरात्रि के पश्चात 3:02 बजे लगेगी जो अगले दिन 25 अक्तूबर को तड़के 5:44 बजे तक […]

You May Like

advertisement