वाराणसी :ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि अगर जिंदा होते भारत के पहले प्रधानमंत्री तो देश का बंटवारा ना होता

पूर्वांचल ब्यूरो /अनुपम श्रीवास्तव

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने बुधवार को कहा कि मोहम्मद अल्ली जिन्ना को अगर देश का पहला प्रधानमंत्री बना दिया गया होता तो देश का बंटवारा नहीं होता।उन्होंने यह भी कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और वरिष्ठ भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी भी जिन्ना की तारीफ किया करते थे। इसलिए उनके विचारों को भी पढ़ना चाहिए।

ओमप्रकाश राजभर बलिया से प्रयागराज जाते समय मीरापुर बसहीं में कार्यकर्ताओं से मिलने पहुंचे थे। वहीं मीडिया से अनौपचारिक बातचीत में राजभर ने कहा, जरा सोचिए अटल जी और आडवाणी जी भी जिन्ना के विचारों की प्रशंसा क्यों करते थे। इसीलिए मेरा मानना है कि जिन्ना को अगर देश का पहला प्रधानमंत्री बनाया गया होता तो देश का बंटवारा ही नहीं होता। उल्लेखनीय है कि हाल ही में सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भी जिन्ना की तारीफ करते हुए कहा था कि स्वतंत्रता संग्राम में उन्होंने महात्मा गांधी, सरदार पटेल और पं. नेहरू की तरह अहम भूमिका निभायी थी।

राजभर ने सवाल उठाया कि महंगाई पर सवाल क्यों नहीं उठाए जा रहे हैं। आरोप लगाया कि केंद्र व प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद महंगाई प्रतिदिन बढ़ रही है। डीजल-पेट्रोल का दाम घटाकर सरकार ने जनता को छला है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

वाराणसी :वाराणसी को स्वच्छ सर्वेक्षण में मिला प्रेसिडेंट अवॉर्ड

Wed Nov 10 , 2021
पूर्वांचल ब्यूरो /अनुपम श्रीवास्तव स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 के तहत बनारस को प्रेसिडेंट अवार्ड के लिए चुना गया है। गार्बेज फ्री सिटी और सफाई मित्र चैलेंज की श्रेणी में बनारस का चयन इस पुरस्कार के लिए हुआ है।प्रदेश में कुल 13 शहरों को शामिल किया गया है जिसमें पहले नंबर पर […]

You May Like

Breaking News

advertisement