वाराणसी :इस माह के अंत में एक जनसभा करेंगे प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी

अनुपम श्रीवास्तव , वाराणसी l

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अक्टूबर के आखिरी सप्ताह में बनारस आ सकते हैं। इसको देखते हुए जिला प्रशासन ने तैयारियां तेज कर दी हैं। करीब तीन हजार करोड़ की योजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास का खाका खींचा जा रहा है तो वहीं, एक लाख से अधिक की जनसभा आयोजित करने की तैयारी बनारस भाजपा की ओर से की जा रही है।
इस कड़ी में मंगलवार को भाजपा के पदाधिकारियों के साथ जिला प्रशासन के अफसरों ने जनसभा के लिए कई स्थानों की तलाश की।

जिला अध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा को जनसभा स्थल फाइनल करने की जिम्मेदारी संगठन ने दी है। प्रशासनिक टीम भी जिला अध्यक्ष के साथ भ्रमण में थी। प्रधानमंत्री के संभावित सभा स्थल व रिंग रोड के उद्घाटन प्वाइंट को देखने पहुंचे। भाजपा के जिला अध्यक्ष व प्रशासनिक अधिकारी जिसका नेतृत्व एडीएम प्रशासन रणविजय सिंह ने मुआयना किया। सबसे पहले टीम भड़वां-अनंतपुर गांव के पास पहुंची। रिंग रोड से सटे इस गांव में एक स्थल को देखा गया। हालांकि, जनसभा की भीड़ को देखते हुए उचित नहीं लगा। इसके बाद टीम रिंग रोड किनारे ऐढ़े गांव पहुंची जहां पर प्रवासी भारतीय सम्मेलन आयोजित किया गया था लेकिन यह स्थल भी मुफीद नहीं बताया गया। मौके पर मैदान में भारी मात्रा में जलजमाव मिला। इसे देखते हुए इस स्थान को कैंसिल कर दिया गया।

जिला अध्यक्ष के साथ टीम सीधे संदहा पहुंची लेकिन वहां पर जो स्थल जनसभा के लिए चयनित करना था वह छोटा नजर आया। आखिर में टीम सांसद आदर्श गांव परमपुर पहुंची। यहां पर बड़ा स्थल देख जनसभा के लिए मुफीद पाया गया। पार्किंग स्थल के लिए पर्याप्त स्थान पाया गया। जिला अध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा ने बताया कि परमपुर को लिस्ट में सबसे ऊपर रखा गया है। हालांकि, अब तक किसी स्थल को फाइनल नहीं किया गया है। बताया कि परमपुर गांव ऐसे स्थान पर है जहां पर सेवापुरी, रोहनियां, शिवपुर की सीमाएं समीप हैं। वहीं, शहरी क्षेत्र से भी यह गांव ज्यादा दूर नहीं है। जिला अध्यक्ष के साथ वरिष्ठ नेता सुरेंद्र पटेल, रामाश्रय राजभर, बुलंदे राजभर, राजेश राजभर, मनोज मिश्रा, जेपी पांडेय आदि मौजूद थे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

वाराणसी :शहर का न बिगड़े माहौल इसके लिए पुलिस ने तैयार किया प्लान

Wed Oct 13 , 2021
अनुपम श्रीवास्तव वाराणसी l प्रदेश में हो रहे किसान आंदोलन और त्योहारों के मद्देनजर वाराणसी (Varanasi) कमिश्नरेट पुलिस ने अलर्ट जारी किया है. जिसके तहत दुर्गापूजा (Durgapuja) पंडाल से लेकर रावण दहन वाले स्थल पर साफ सफाई के साथ ही सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम के निर्देश वाराणसी के पुलिस कमिश्नर […]

You May Like

advertisement