वाराणसी:रोडवेज की सेवाएं यात्रियों के लिए अब कैशलेस होने की ओर

रोडवेज की सेवाएं यात्रियों के लिए अब कैशलेस होने की ओर

पूर्वांचल ब्यूरो

उत्‍तर प्रदेश में रोडवेज की सेवाएं यात्रियों के लिए अब कैशलेस होने जा रही हैं। तीन दिनों में यात्री अब टिकट के लिए अपने कार्ड से पेमेंट करके यात्रा कर सकेंगे।

वाराणसी परिक्षेत्र को 604 ईटीएम परिचालकों को दे दिए गए हैं। इसके बाद अब कार्ड से पेमेंट करने के बाद उनको मशीन से ही टिकट भी उपलब्‍ध करा दिया जाएगा। परिक्षेत्र में अगले तीन दिन के अंदर यात्रियों को कैशलेस टिकट मिलने लगेगा। इसके लिए वाराणसी में कैंट बस स्टेशन पर परिचालकों का प्रशिक्षण शुरू कर दिया गया है।

तीन दिन के अंदर रोडवेज की बसों में कैश लैस टिकट की सुविधा मिलने लगेगी। नई व्यवस्था को लागू करने से पहले वाराणसी परिक्षेत्र को 605 ईटीएम (इलेक्ट्रॉनिक टिकट मशीन) जारी किया गया है। मशीन आवंटन से पहले परिचालको को प्रशिक्षित किया जा रहा है। रोडवेज से अनुबंधित नई सेवा प्रदाता कंपनी के जरिए यात्रियों को आधुनिक सेवा देने की तैयारी है। यात्री डेबिट, क्रेडिट कार्ड के साथ ही क्यूआर कोड स्कैन कर टिकट के शुल्क का भुगतान कर सकेंगे। साधारण, वातानुकूलित, पिंक के साथ ही स्कैनिया और वॉल्वो के साथ ही सभी श्रेणी की बसों में यह सुविधा मिलेगी। विभागीय अधिकारियों के अनुसार अगले तीन दिन के अंदर इसे सभी बसों में शुरु कर दिया जाएगा। इसके साथ ही कैशलेस यात्रा का दोर यूपी में शुरू हो जाएगा।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

ग़ाज़ीपुर:पीएसी को मंगलवार सुबह 258 नए कांस्टेबल मिले

Tue Jul 12 , 2022
पीएसी को मंगलवार सुबह 258 नए कांस्टेबल मिले पूर्वांचल ब्यूरो उत्तर प्रदेश पीएसी को मंगलवार सुबह 258 नए कांस्टेबल मिल गए। पुलिस लाइन परिसर में एडीजी रामकुमार की अध्यक्षता में दीक्षांत समारोह का आयोजन किया गया। एडीजी ने रिक्रूट बल को पद, कर्तव्य, देश सेवा की शपथ दिलाई और पुलिस […]

You May Like

advertisement