वाराणसी :त्योहारी सीजन में सब्जियों के दाम बढ़े

अनुपम श्रीवास्तव , वाराणसी l

वाराणसी में भी पिछले हफ्ते भर से लेकर 10 दिनों में सब्जियों के रेट में करीबन डेढ़ से दुगने तक का उछाल आ गया है, जिससे लोगों के घर का बजट बिगड़ गया है. पहले जहां 200 से 300 रुपये में सब्जी आ जाया करती थीं वहां अब लोगों को ₹500 तक खर्च करने पर भी सब्जियां पूरी नहीं पड़ पा रही हैं.

वाराणसी के असी चौराहे के पास ऐसी ही लगी एक सब्जी की दुकान पर जुटे लोगों ने और सब्जी विक्रेता ने अपना दुखड़ा रोया और इस वक्त सब्जी के बढ़ते दामों खासतौर से नवरात्र में प्याज के न उपयोग होने के बावजूद भाव में भी डेढ़ से दोगुने का इजाफा हो जाने पर हैरानी जताई. सब्जी खरीदने आए लोगों ने घर के बिगड़े बजट और त्योहार के मौके पर अन्य खरीदारी में कटौती की बात बताई तो वहीं दुकानदार ने भी पहले से बिक्री और आमदनी आधी हो जाने की जानकारी दी क्योंकि लोग सिर्फ जरूरत भर की ही चीजों को खरीद रहे हैं.

वाराणसी के फुटकर बाजार में सब्जियों के भाव प्रति किलो के हिसाब से लगभग इस प्रकार हैं जो हफ्ते 10 दिन में डेढ़ से दोगुने या उससे भी ज्यादा के दर पर पहुंच गए हैं.

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

वाराणसी :सॉफ्ट हिंदुत्व के रास्ते पर प्रियंका गांधी

Thu Oct 14 , 2021
अनुपम श्रीवास्तव , वाराणसी l बीजेपी के भगवा राज में अब कांग्रेस भी अपना रास्ता कुछ-कुछ सॉफ्ट हिंदुत्व की ओर लेकर चल पड़ी है. मिशन 2022 की शुरुआत के साथ ही ये देखने को भी मिलने लगा है. कांग्रेस की महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी ने मिशन यूपी की […]

You May Like

advertisement