उत्तराखंड: आयुर्वेद विवि के कुलपति को हटाया, हाईकोर्ट के आदेश के बाद,

सागर मलिक

उत्तराखंड के राज्यपाल गुरमीत सिंह ने आयुर्वेद विवि के कुलपति डॉ. सुनील कुमार जोशी को पद से हटा दिया है। साथ ही नियमित नियुक्ति तक गुरुकुल के प्रो. अरुण कुमार त्रिपाठी को आयुर्वेद विवि के कुलपति का अंतरिम चार्ज दिया गया है। राजभवन ने यह कार्रवाई हाईकोर्ट के आदेश पर की है। 

बता दें कि हाईकोर्ट ने हरिद्वार निवासी विनोद कुमार चौहान ने याचिका पर सुनवाई करते हुए बीती सात जुलाई को आयुर्वेद विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. सुनील कुमार जोशी को तत्काल प्रभाव से हटाने के आदेश सरकार को दिए थे। याचिका में कहा गया था कि आयुर्वेद विवि में कुलपति पद पर डॉ. सुनील कुमार जोशी की नियुक्ति नियम विरुद्ध तरीके से की गई है। याचिका में कहा गया कि वह कुलपति पद की योग्यता नहीं रखते।

उनकी नियुक्ति यूजीसी के निर्धारित नियमों के विपरीत हुई है। याचिका में यह भी कहा गया कि उन्होंने पद पर रहते हुए कई प्रोफेसर की नियम विरुद्ध तरीके से पदोन्नति करने के साथ ही कई वित्तीय अनियमितताएं भी कीं हैं। पक्षों को सुनने के बाद हाईकोर्ट की खंडपीठ ने कुलपति पद पर उनकी नियुक्ति को अवैध मानते हुए उन्हें तत्काल प्रभाव से पद से हटाने के आदेश दिए हैं।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

हल्द्वानी महानगर कांग्रेस ने किया मौन सत्याग्रह,

Wed Jul 12 , 2023
हल्द्वानी महानगर कांग्रेसमें किया मौन सत्याग्रहसंवाददाता राजकुमार केसरवानी हल्द्वानी राहुल गाँधी सहित तमाम विपक्ष के बड़े नेताओ पर ED-CBI तथा अनेको माध्यम से दवाब बनाकर विपक्ष की आवाज को दबाने की भाजपा की संकीर्ण मानसिकता वाली राजनीति के विरोध में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा के आह्वान परस्वराज आश्रम, कांग्रेस […]

You May Like

advertisement