विस अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने लिया पुलिस कार्रवाई का जायजा

विस अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने लिया पुलिस कार्रवाई का जायजा।

प्रमोद कौशिक।

ड्रग तस्करों के ठिकाने ध्वस्त करने के निर्देश, गिरफ्तारी के साथ संपत्ति भी करें अटैच।
कहा-प्रदर्शनों के कारण नहीं होने चाहिए रोड जाम, शहरवासियों की सुविधा का रखें विशेष ख्याल।
नाबालिग को बहला-फुसलाने और विवाहिता की आत्महत्या मामले में न्यायसंगत ढंग से जांच के निर्देश।

चंडीगढ़, 8 नवंबर : हरियाणा विधान सभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने पंचकूला पुलिस की कार्यशैली की समीक्षा के लिए बुधवार को वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने ड्रग तस्करों की गिरफ्तारी कर उनके ठिकाने ध्वस्त करने के निर्देश दिए। कहा कि ऐसे तत्वों की संपत्ति भी केस के साथ अटैच होनी चाहिए। कालका में एक वकील द्वारा बहला- फुसला कर नाबालिग लड़की से संबंध बनाने के मामले में विस अध्यक्ष ने संज्ञान लिया। इस मामले में पुलिस अधिकारियों पर आरोप है कि उन्होंने आरोपी के खिलाफ कार्रवाई करने की बजाय लड़की के पिता और मामले को उजागर करने वाले पत्रकार के खिलाफ ही केस दर्ज कर दिया है। उन्होंने पुलिस को निर्देश दिए कि ऐसे तत्वों से सख्ती से निपटा जाए। उन्होंने पंचकूला के सेक्टर 8 में एक विवाहिता द्वारा आत्महत्या के मामले की भी न्यायसंगत ढंग से जांच करने को कहा। इस मामले में पुलिस पर आरोप है कि लड़की के ससुराल पक्ष को अनावश्यक रूप से परेशान किया जा रहा है।
विधान सभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने कहा कि उनके द्वारा शुरू की गई 7 सरोकारों की मुहिम में नशा मुक्त पंचकूला, प्लास्टिक मुक्त पंचकूला और प्रदूषण मुक्त पंचकूला उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता है। इसके लिए पुलिस को दूसरे विभागों के साथ मिल कर कार्रवाई करनी चाहिए। पुलिस उपायुक्त ने बताया कि नशा तस्करों के खिलाफ इस सीमा तक कार्रवाई की जा रही है कि वे या तो यह धंधा छोड़ देंगे या फिर क्षेत्र छोड़ देंगे। ऐसे अपराधियों की संपत्ति को अटैच करना शुरू कर दिया गया है। हुक्काबार संचालकों के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की जा रही है।
पुलिस उपायुक्त ने बताया कि पंचकूला में अब नशेड़ियों और नशा तस्करों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है। पंचकूला पुलिस बड़ी संख्या में इस धंधे में संलिप्त लोगों को न केवल गिरफ्तार कर चुकी है, बल्कि उनके ठिकानों को भी ध्वस्त कर रही है।
विधान सभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने कहा कि कहा कि रोष-प्रदर्शनों के कारण रोड जाम नहीं होने चाहिए। पुलिस को शहरवासियों की सुविधा का विशेष ख्याल रखना चाहिए। इस पर पुलिस उपायुक्त ने बताया कि विधान सभा अध्यक्ष के निर्देशानुसार गत 6 माह से प्रदर्शनों के दौरान एक बार भी रोड जाम नहीं होने दिया गया। इससे सेक्टर 7/18 के चौक से लेकर हाउसिंग बोर्ड चौक पर होने वाले ट्रैफिक जाम से छुटकारा पा लिया गया है। इसके लिए विधान सभा अध्यक्ष ने पुलिस अधिकारियों की सराहना भी की। उन्होंने कहा कि यहां प्रदर्शनकारियों द्वारा आए दिन होने वाले रोड जाम से शहरवासी परेशान हो चुके थे। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि अतिक्रमण रोकने के लिए भी पुलिस की ओर से नियमित रूप से कार्रवाई की जा रही है। इसके चलते शहर के अधिकतर क्षेत्र अतिक्रमण से मुक्त करवा लिए गए हैं।
बैठक में पंचकूला पुलिस आयुक्त सिबाश कबिराज, उपायुक्त सुमेर प्रताप सिंह, डीसीपी (अपराध) मुकेश कुमार मलिक, एसीपी कालका रामकुमार, एसीपी (ट्रैफिक) सुरेंद्र सिंह, एसीपी (क्राइम) अरविंद काम्बोज मौजूद रहे।
हरियाणा विधान सभा सचिवालय में बुधवार को पंचकूला पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक करते विधान सभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

विस अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने लिया पुलिस कार्रवाई का जायजा

Thu Nov 9 , 2023
विस अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने लिया पुलिस कार्रवाई का जायजा। प्रमोद कौशिक। ड्रग तस्करों के ठिकाने ध्वस्त करने के निर्देश, गिरफ्तारी के साथ संपत्ति भी करें अटैच।कहा-प्रदर्शनों के कारण नहीं होने चाहिए रोड जाम, शहरवासियों की सुविधा का रखें विशेष ख्याल।नाबालिग को बहला-फुसलाने और विवाहिता की आत्महत्या मामले में […]

You May Like

advertisement