ग्राम रोजगार सहायकों को मनरेगा कार्यस्थल में कोविड से बचने दिया जाएगा प्रशिक्षण

जांजगीर-चांपा-12/07/2021/ महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी अधिनियम (मनरेगा) के कार्यस्थलों पर कोविड अनुकूल व्यवहार सुनिश्चित करने जिले के ग्राम रोजगार सहायकों को प्रशिक्षण दिया जाएगा। जिले में 565 ग्राम रोजगार सहायकों को ऑनलाइन प्रशिक्षण ठाकुर प्यारेलाल राज्य पंचायत एवं ग्रामीण विकास संस्थान, निमोरा (एसआईआरडी) द्वारा 16 जुलाई को दोपहर 2.30 से दिया जाएगा। जिपं सीईओ श्री गजेन्द्र सिंह ठाकुर ने प्रशिक्षण के संबंध में समस्त जनपद पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी, मनरेगा कार्यक्रम अधिकारी को आवश्यक व्यवस्था करने के निर्देश जारी किए हैं।
जिपं सीईओ श्री ठाकुर ने बताया कि ग्राम रोजगार सहायकों को कोविड अनुकूल व्यवहार के प्रशिक्षण से मनरेगा कार्यस्थलों में संक्रमण से बचने जरूरी सावधानियां और उपायों को लागू करने में सहायता मिलेगी। वे मनरेगा श्रमिकों को इस बारे में बेहतर ढंग से कोविड से बचने के बारे में बता पाएंगे। यह प्रशिक्षण राज्य पंचायत एवं ग्रामीण विकास संस्थान के माध्यम से कोविड अनुकूल व्यवहारों पर ग्राम रोजगार सहायकों के लिए 16 जुलाई को व्ही.सी. नेटवर्क व लिंक के माध्यम से ऑनलाइन प्रशिक्षण दिया जाएगा। एसआईआरडी द्वारा प्रशिक्षण के दौरान कोविड-19 के संबंध में शासन द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए प्रशिक्षण केन्द्र में अधिकतम दस प्रतिभागियों के बैठने की व्यवस्था करने कहा गया है। प्रशिक्षण के दौरान पूरे समय कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करने के निर्देश दिए गए हैं। ऐसे प्रतिभागी जो किसी केन्द्र में नहीं बैठ पा रहे हैं और जो मोबाइल, डेस्कटॉप या लेपटॉप के माध्यम से प्रशिक्षण में शामिल होंगे, उनके लिए निर्धारित प्रशिक्षण तिथि से एक दिन पहले ऑनलाइन-लिंक भेजने की व्यवस्था भी की गई है। प्रशिक्षण की मॉनिटरिंग के लिए इसमें शामिल प्रतिभागियों की सूची प्रशिक्षण के बाद उपलब्ध कराने के निर्देश भी सभी जनपद पंचायतों को दिए गए हैं।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मेहनगर आज़मगढ़:मेहनगर थाना क्षेत्र के शिवरामपुर गांव में करंट के चपेट में आने से भैंस की हुई मौत

Mon Jul 12 , 2021
मेहनगर थाना के अंतर्गत शिवरामपुर निवासी रूपचंद पासवान पुत्र फौजदार पासवान सोमवार को समय करीब 3,00 70 हजार रुपए की भैस को चरने के लिए छोड़ा गया था कि गांव के सिवान में रोड के किनारे गड़े बिजली के पोल में करेंट की चपेट में आने से भैस की मौके […]

You May Like

Breaking News

advertisement