फुटानी चौक अतिक्रमण मुक्त कराने के ग्रामीणों ने की मांग

फुटानी चौक अतिक्रमण मुक्त कराने के ग्रामीणों ने की मांग

अमौर- प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत खरहिया से शहनगांव जाने वाली प्रधानमंत्री सड़क में फुटानी चौक पर दुकानदारों द्वारा अतिक्रमण कर लिए जाने के कारण आए दिन जाम की समस्या बनी हुई रहती है.
ग्रामीणों ने बताया कि फुटानी चौक पर सड़क के दोनों तरफ दुकानदारों द्वारा अतिक्रमण कर लेने के कारण खासकर शाम के समय लोगों को खरीदारी सड़क पर ही खड़े होकर करना पड़ता है. जिस कारण आए दिन कोई न कोई छोटी-मोटी दुर्घटनाएं होती रहती है. और कभी भी कोई बड़ी घटना घट सकती है इससे इनकार नहीं किया जा सकता है .वहीं ग्रामीणों ने बताया कि सड़क के एक तरफ बिहार सरकार की जमीन पर दबंगों द्वारा कब्जा कर पक्का मकान का निर्माण कर लेने के कारण लोगों को आवागमन में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है .करीब 2 माह पूर्व सड़क को अतिक्रमण मुक्त कराने को लेकर सरकारी स्तर पर माइकिंग कराया गया था .जिससे लोगों में उम्मीद जगी थी कि अब सड़क अतिक्रमण मुक्त होगा. लेकिन 2 माह बीतने को हैं अब तक सड़क अतिक्रमण मुक्त नहीं होने से लोगों में संशय की स्थिति बनी हुई है .वही ग्रामीणों ने बताया कि एक खास व्यक्ति द्वारा बिहार सरकार की जमीन पर पक्का मकान का निर्माण कराया जा रहा था. जिसे सीओ को सूचना दी गई थी .सूचना पर सीओ द्वारा मकान को बनाने से रुुकवा दिया गया था.लेकिन कुछ दिन बाद फिर वह मकान को तैयार कर लिया है. इससे ग्रामीणों में खासा आक्रोश है. ग्रामीणों ने सीओ सहित जिला पदाधिकारी से बिहार सरकार की जमीन सहित सड़क को अतिक्रमण मुक्त कराने की मांग की. मांग करने वालों में अनोज कुमार वर्मा,अजय कुमार विश्वास, अमित रंजन,मनीष कुमार सिन्हा, पवन कुमार सिन्हा, रंजन कुमार विश्वास, राजीव कुमार विश्वास, पंकज कुमार सिन्हा, राजेश कुमार सिन्हा, सुभाष कुमार विश्वास ,मनोज कुमार विश्वास, बबलू कुमार विश्वास एवं मिक्कू कुमार आदि सहित अन्य ग्रामीण शामिल है .
इस संदर्भ में सीओ साहदुल हक ने बताया कि जल्द ही फुटानी चौक को अतिक्रमण मुक्त करा लिया जाएगा.

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

यूजी में नामांकन स्थगित करना पूर्णिया विवि के लापरवाही को बयान करता है: बिस्मिल

Fri Sep 2 , 2022
यूजी में नामांकन स्थगित करना पूर्णिया विवि के लापरवाही को बयान करता है: बिस्मिलछात्र नेता राजद सह पूर्णिया विश्वविद्यालय उपाध्यक्ष मोहम्मद बिस्मिल ने बयान जारी कर कहा कि पूर्णिया विश्वविद्यालय हमेशा से छात्रों के प्रति लापरवाह नजर आती हैं परंतु अब विश्वविद्यालय की एक और लापरवाही सामने आई हैं| बिस्मिल […]

You May Like

advertisement