बिहार:मापदंडों के विपरीत खनन किये जाने के खिलाफ ग्रामीण हुए एकजुट,एसडीएम और एसडीपीओ को कार्रवाई के लिए दिया आवेदन

मापदंडों के विपरीत खनन किये जाने के खिलाफ ग्रामीण हुए एकजुट,एसडीएम और एसडीपीओ को कार्रवाई के लिए दिया आवेदन

फारबिसगंज (अररिया)
फारबिसगंज के सिमराहा ओपी क्षेत्र के अंतर्गत बोकड़ा एवं डोरिया सोनापुर के ग्रामीण खनन विभाग के मापदंडों के विपरीत मिट्टी कटाई के खिलाफ एकजुट हो गये हैं और दर्जनों ग्रामीणों ने हस्ताक्षरयुक्त आवेदन देकर फारबिसगंज एसडीएम और एसडीपीओ से कार्रवाई की मांग की है।
दिए गये आवेदन में ग्रामीणों में मौजा थरिया बकिया में खनन विभाग के मापदंडों के विपरीत ठेकेदार राकेश कुमार एवं अन्य क द्वारा पोपलिंग मशीन एवं चार हाइवा गाड़ी से खेतिहर जमीन पर बारह से तेरह फीट मिट्टी कटाई करने का आरोप लगाया है।खेतिहर जमीन सहित नहर में किये जा रहे अवैध कटाई का विरोध करने पर ठेकेदार राकेश कुमार और उसके सहयोगियों के द्वारा धमकी देने और झूठे केस में फंसा देने की धमकी देने का आरोप लगाया है। ग्रामीणों ने आवेदन में जानकारी देते हुए बताया कि पूर्व में 14 मार्च को सिमराहा ओपी थाना को सूचना देने पर गश्ती दल में शामिल सब इंस्पेक्टर गोरेलाल एवं जीप चालक कमल कुमार मौके पर पहुंच कर बिना किसी कार्रवाई के पोपलिंग मशीन और हाइवा गाड़ी को जब्त करने के बजाय छोड़ देने की बात कही। अवैध ढंग से नहर समेत खेतिहर जमीन से मिट्टी की कटाई किये जाने से ग्रामीणों ने सिंचाई समेत खेती पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ने की बात कही।ग्रामीणों ने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की अनुमण्डल प्रशासन से मांग की है।
अररिया फोटो नंबर 2

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उतराखंड के 12 वे सीएम बने पुष्कर सिंह धामी,

Wed Mar 23 , 2022
देहरादून:पुष्कर सिंह धामी ने उत्तराखंड के 12वें मुख्यमंत्री के रूप में पद और गोपनियता की शपथ ली। राज्यपाल गुरमीत सिंह ने धामी और उनके मंत्रिमंडल को शपथ दिलवाई।  उत्तराखंड में लगातार दूसरी बार मुख्यमंत्री बनकर धामी ने रिकॉर्ड बनाया है। 2022 के विधानसभा चुनावों के बाद भाजपा हाईकमान ने उन्हें […]

You May Like

advertisement