गंगा मैराथन में विशाल ने बाजी मारी, प्रतिभागियों को किया पुरस्कृत

गंगा मैराथन में विशाल ने बाजी मारी, प्रतिभागियों को किया पुरस्कृत

  • गंगा स्वच्छता पखवाडा के तहत मेहंदीघाट पर कराई गई गंगा मैराथन
  • नमामि गंगे परियोजना के बैनर तले कराया गया भव्य आयोजन

कन्नौज। गंगा स्वच्छता पखवाडा के तहत शनिवार को मेहंदीघाट पर स्कूली बच्चों के बीच गंगा मैराथन का आयोजन किया गया। नमामि गंगे परियोजना के तहत कराई गई मैराथन में स्कूली छात्र-छात्राओं ने बढचढ कर प्रतिभाग किया। यहां छात्र विशाल पाल ने प्रथम स्थान हासिल करने में सफलता अर्जित की। विजयी प्रतिभागियों को अधिकारियों के हाथों प्रतीक चिन्ह और प्रमाण पत्र प्रदान किए गए।
नमामि गंगे के तहत मेहंदीघाट किनारे पर बसे गांव कटरी कासिमपुर में गंगा मैराथन का शुभारंभ जिला प्रभागीय वनाधिकारी जवाहर लाल गुप्ता ने हरी झंडी दिखा कर किया। यहां स्कूलों के तमाम छात्र-छात्राओं ने मैराथन में प्रतिभाग किया। इस दौरान छात्र विशाल ने प्रथम स्थान हासिल किया। द्वितीय स्थान छात्र अभय सिंह ने और तृतीय स्थान दुर्गेश पाल ने अर्जित किया। इसके अलावा महिला वर्ग में छात्रा सरस्वती ने प्रथम स्थान हासिल किया। इसके अलावा नीलेश और राहुल कुशवाहा को सांत्वना पुरस्कार दिया गया। सभी विजयी प्रतिभागियों को प्रतीक चिन्ह और प्रमाण पत्र प्रदान किए गए। कार्यक्रम के आयोजक नमामि गंगे के परियोजना अधिकारी अजय त्रिपाठी ने कहा कि मैराथन के जरिए छात्र-छात्राओं को गंगा स्वच्छता के लिए प्रेरित किया गया। गंगा ग्रामों में इस प्रकार के आयोजनों से युवक-युवतियां जागरूक होंगी और गंगा की सफाई के लिए प्रयास करेंगी। नेहरू युवा केन्द्र के ब्लाक प्रभारी विवेक सैनी ने कहा कि गंगा मैराथन में जिस प्रकार छात्र-छात्राओं ने मेहंदीघाट पर पहुंच कर उत्साह दिखाया वह तारीफ के काबिल है। कार्यक्रम में निर्णायक मंडल में आदित्य गंगवार, चन्द्रभान, आकाश गुप्ता शामिल रहे, जबकि फैज सिददीकी ने मंच संचालन किया। इस दौरान एनसीसी कैप्टन बिनोद कुमार, खण्ड शिक्षा अधिकारी शिव सिंह, अभिनव विद्यालय के प्रधानाचार्य अजय कुमार, पंडित दीन दयाल उपाध्याय के प्रधानाचार्य शिव मोहन कुशवाहा, गंगा प्रहरी टीम लीडर रमा तिवारी, देव ऋषि, अतुल कुमार, आलोक मिश्रा मुख्य रूप से मौजूद रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कभी न भूलेगा लॉक डाऊन का मंजर।

Sat Mar 27 , 2021
कभी न भूलेगा लॉक डाऊन का मंजर।सिद्धार्थ गुप्त की रिपोर्टकन्नौज-भगवान, बीते वर्ष का समय कभी न दिखाए। गरीब हो या अमीर, हर वर्ग पर मुसीबतों की मार पड़ी थी। संक्रमण और सख्ती से हर कोई दहशत के साए में था।लॉकडाउन की दुश्वारियां अब भी हर किसी को जुबानी याद है। […]

You May Like

advertisement