विश्व हिन्दू महासंघ के राष्ट्रीय सचिव व प्रदेश प्रभारी हरीश वर्मा ने मेयर गौतम सरदाना से की शिष्टाचार भेंट

विश्व हिन्दू महासंघ के राष्ट्रीय सचिव व प्रदेश प्रभारी हरीश वर्मा ने मेयर गौतम सरदाना से की शिष्टाचार भेंट।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

हिसार स्थित आवास पर मेयर गौतम सरदाना से की बेसहारा गौमाता के बारे चर्चा।

हिसार 28 सितंबर : विश्व हिन्दू महासंघ के राष्ट्रीय सचिव व प्रदेश प्रभारी हरीश वर्मा ने मेयर गौतम सरदाना से उनके हिसार स्थित निवास पर शिष्टाचार मुलाकात की व बेसहारा गौमाता की मौजूदा हालातों के अलावा सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं पर चर्चा की। इस मौके मेयर गौतम सरदाना ने विश्व हिन्दू महासंघ संगठन की प्रशंसा करते हुए कहा कि संगठन देश में हिन्दू धर्म के प्रचार-प्रसार व उसकी रक्षा की दिशा में अपनी अहम भूमि अदा कर रहा है। उन्होंने राष्ट्रीय सचिव हरीश वर्मा को इसके लिए बधाई दी। हरीश वर्मा ने मेयर गौतम सरदाना के साथ बेहसारा गौमाता को लेकर भी विस्तृत चर्चा की। उन्होंने बेसहारा, लाचार व अपाहिज गौमाताओं के लिए एक गौ आश्रम या गौशाला बनवाने का प्रस्ताव रखा जिसे लेकर मेयर गौतम सरदाना ने कहा कि इस कार्य के लिए प्रशासन आपके साथ है। इसी को लेकर मयेर गौतम सरदाना के विशेष आग्रह पर हरीश वर्मा व उनकी टीम ने ढंढूर स्थित गौशाला में जाकर वहां की गतिविधियो को देखा।
इस अवसर पर मेयर गौतम सरदाना ने कहा कि हिन्दू धर्म महानतम एवं सत्य सनातन है। हजारों वर्षों में अनेक आक्रमणकारियों ने इसे मिटाने की कोशिशें की लेकिन वे इसमें सफल नहीं हो सके क्योंकि जो सत्य है सनातन है उसे मिटाया नहीं जा सकता। हमारे महान ऋषि-मुनियों ने हजारों वर्ष पहले इस प्रकार की गणनाएं कर दी थी जो आज के विज्ञान के लिए आश्चर्य का विषय है। उन्होंने ऐसी प्रणाली को विकसित कर लिया था जिससे वे गृहों की चाल, दशा व अन्य खगोलीय घटनाएं, भूत, वर्तमान, भविष्य तक को स्पष्ट एवं सटीक बता देते थे। दुनिया भर के अनेक बुद्धिजीवियों ने भारत की सभ्यता, संस्कृति, धर्म का वैज्ञानिक आधार मानते हुए इसको स्वीकार किया है। हिन्दू धर्म की महानता के प्रचार-प्रसार में हरीश वर्मा विश्व हिन्दू महासंघ के माध्यम से जो कार्य कर रहे हैं वह सराहनीय है।
इस मौके पर विश्व हिन्दू महासंघ के राष्ट्रीय सचिव हरीश वर्मा के साथ कुलदीप पहल व उनकी टीम के काफी सदस्य मौजूद रहे।
चित्र परिचय : मेयर गौतम सरदाना के साथ हरीश वर्मा।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बरेली: माफिया अतीक, अशरफ का गुर्गा एक लाख का इनामी सद्दाम गिरफ्तार, गुड्डू बमबाज अभी भी फरार

Thu Sep 28 , 2023
माफिया अतीक, अशरफ का गुर्गा एक लाख का इनामी सद्दाम गिरफ्तार, गुड्डू बमबाज अभी भी फरार दीपक शर्मा (संवाददाता) बरेली : प्रयागराज के पूर्व माफिया अतीक और अशरफ के साले सद्दाम को एसटीएफ ने दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है। उस पर एक लाख रुपये का इनाम था। इस मामले […]

You May Like

Breaking News

advertisement