आज़मगढ़:बड़े ही हर्शोल्लास के साथ मनाई गई विश्वकर्मा जयंती


बड़े ही हर्शोल्लास के साथ मनाई गई विश्वकर्मा जयंती

आजमगढ़। जगत सिल्क देव भगवान श्री विश्वकर्मा की जयंती शहर सहित ग्रामीण अंचलों में बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया सरकारी तथा गैर सरकारी प्रतिष्ठानों पर शिल्प देव भगवान विश्वकर्मा को पूजन उत्सव मनाने के लिए एक सप्ताह पूर्व से ही अपने अपने प्रतिष्ठानों को सुसज्जित करने साफ सफाई करते हुए देखा गया इसी कड़ी में सैकड़ों वर्ष पुराना भगवान श्री विश्वकर्मा का मंदिर सरफुद्दीनपुर स्थित में बड़े ही धूमधाम से मनाया गया और सुबह से ही प्रसाद वितरण के साथ ही हवन पूजन एवं लोगों के वाहनों को सजा कर लोग मंदिर परिसर मे भगवान विश्वकर्मा की आशीर्वाद ग्रहण किया जबकि इस संबंध में मंदिर सभा के महामंत्री डॉ विनोद कुमार शर्मा ने बताया कि कोरोना गाइडलाइन के चलते हर वर्ष की बात जुलूस निकालने की परंपराएं विगत कई वर्षों से होती चली आ रही थी मगर कोरोनावायरस को ध्यान में रखकर उक्त जुलूस का कार्यक्रम इस वर्ष स्थगित कर दिया गया जबकि सायं क्षेत्र के प्रधानों सहित बीडीसी एवं सम्मानित हो को उक्त मंदिर से सम्मान करने की प्रथाओं का प्रचलन है उसे बखूबी निर्वाहन करने का कार्य किया गया है जिसमें मुख्य तौर से कृइ मुरारी विश्वकर्मा ने आकर भगवान विश्वकर्मा का माथा टेकने के साथ ही शाम को ही प्रमुख ब्लाक प्रमुख मोहम्मदपुर विजय विश्वकर्मा के हाथों क्षेत्र के स्व जातीय विश्वकर्मा बंधुओं सहित समाज के उत्कृष्ट व्यक्तियों को सम्मानित करने का कार्य किया गया।
इस अवसर पर महासभा के अध्यक्ष सूबेदार विश्वकर्मा, संरक्षक श्री श्यामा प्रसाद शर्मा, भाजपा नेता मोनू विश्वकर्मा, अंबुज विश्वकर्मा, रजनीश विश्वकर्मा, सत्यनाराण विश्वकर्मा, संतोष विश्वकर्मा, विनोद विश्वकर्मा बीडीसी, अनिल विश्वकर्मा, धर्मवीर विश्वकर्मा आदि लोग उपस्थित थे।

रिपोर्ट पदमाकर पाठक

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

तिर्वा कन्नौज:मौसम खुलते ही आम जनमानस ने ली राहत की सांस

Fri Sep 17 , 2021
वी वी न्यूज़ तिर्वा तहसील संवाददाता अवनीश कुमार तिवारी मौसम खुलते ही आम जनमानस ने ली राहत की सांस कन्नौज । उमर्दा कस्बा देहात क्षेत्रों में शाम समय मौसम खुलते ही लोगों ने राहत की सांस ली । हो रही तेज मूसलाधार बारिश तेज हवाओं से छुटकारा मिलते ही लोगों […]

You May Like

advertisement