उत्तराखंड:देहरादून से दिल्ली के लिए वॉल्वो बस शुरू, भीषण गर्मी के कारण परेशान यात्री लगातार कर रहे थे मांग


प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

देहरादून। अप्रैल में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के कारण बंद हुआ रोडवेज की वाल्वो बसों का संचालन ढाई माह बाद शनिवार रात से फिर शुरू हो गया। देहरादून-दिल्ली वाल्वो बस सेवा शनिवार रात से शुरू कर दी गई। हालांकि, साधारण बस सेवा दो जुलाई से शुरू हो गई थी, लेकिन भीषण गर्मी और यात्रियों की मांग को देखते हुए रोडवेज ने डीलक्स बसों का संचालन अब शुरू किया है। पहले दिन दून से दिल्ली के लिए दो वाल्वो बसें रवाना हुईं। रोडवेज महाप्रबंधक दीपक जैन के अनुसार बसों की ऑनलाइन टिकट बुकिंग शुरू कर दी गई है।
रोडवेज के पास 120 अनुबंधित वाल्वो व एसी बसें हैं। उच्च श्रेणी के यात्री इन बसों में सफर को तरजीह देते हैं। एक जुलाई से अंतरराज्यीय परिवहन शुरू होने पर हिमाचल प्रदेश, हरियाणा व चंडीगढ़ के लिए साधारण बसों का संचालन शुरू किया गया था। इस दौरान उत्तर प्रदेश में बस संचालन की अनुमति नहीं मिलने पर उत्तराखंड से दिल्ली जाने वाली सभी बसें वाया यमुनानगर-करनाल होकर जा रही थी। चार दिन पूर्व ही उत्तर प्रदेश सरकार ने बसों के संचालन की अनुमति दी थी। जिस पर रोडवेज ने वाया रुड़की-मेरठ होकर साधारण बसें दिल्ली आइएसबीटी के लिए संचालित कर दी। सात जुलाई से पूरे प्रदेश से उत्तर प्रदेश के प्रमुख शहरों समेत दिल्ली, राजस्थान, हरियाणा, पंजाब और हिमाचल के लिए बसों का संचालन शुरू किया गया था।

मौजूदा समय में करीब 700 बसें चल रहीं। ऐसे में रोडवेज ने दून से दिल्ली, गुरुग्राम, फरीदाबाद, चंडीगढ़ और धर्मशाला समेत हल्द्वानी के लिए वाल्वो और एसी बसें चलाने की तैयारी की है। इसके तहत पहले दिन शनिवार रात को दो सुपर डीलक्स वाल्वो बसें चलाई गईं। हालांकि, बसों में यात्री कम मिले, लेकिन रोडवेज प्रबंधन को इनकी संख्या में इजाफे की उम्मीद है। रविवार यानी आज से दिल्ली, गुरुग्राम, हल्द्वानी और जयपुर के लिए डीलक्स बस सेवा शुरू कर दी जाएगी।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:HNB गढ़वाल विवि० के पूर्व कुलपति पर फर्जी तरीके से मान्यता देने पर अगले सप्ताह तक सीबीआई कर सकती है कार्यवाही

Sun Jul 11 , 2021
प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक फर्जी तरीके से मान्यता देने के मामले में सीबीआई अगले सप्ताह बड़ी कार्रवाई को अंजाम दे सकती है। बताया जा रहा है कि इसमें कई गिरफ्तारियां भी संभव हैं। इधर, नोएडा में पूर्व कुलपति जेएल कौल के घर छापा मारने वाली टीम भी देहरादून लौट आई […]

You May Like

Breaking News

advertisement