कुरुक्षेत्र लोकसभा में मतगणना स्टाफ को दिया मतगणना का प्रशिक्षण

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।

कुरुक्षेत्र 29 मई : कुरुक्षेत्र लोकसभा में 4 जून को होने जा रही काउंटिंग को लेकर 29 मई को चार विधान सभा क्षेत्र लाडवा, शाहाबाद, थानेसर, पिहोवा के सभी मतगणना स्टाफ की ड्यूटी लगाई गई और सभी को मतगणना का प्रशिक्षण भी दिया गया। इस प्रशिक्षण के दौरान चुनाव तहसीलदार सरला कौशिक द्वारा सभी मतगणना स्टाफ को विभिन्न फार्म को भरने से संबंधित विस्तार से जानकारी प्रदान की।
मंगलवार को न्यू लघु सचिवालय के सभागार में मतगणना स्टाफ के प्रशिक्षण कार्यक्रम का जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त शांतनु शर्मा ने निरीक्षण किया और मतगणना स्टाफ को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि मतगणना के दौरान कोई भी मतगणना स्टाफ अपने साथ अपना मोबाइल, पर्स व अन्य समान साथ लेकर नहीं आएगा और प्रत्येक स्टाफ कर्मी अपने पास प्रशासन द्वारा जारी आई कार्ड व विभागीय आई कार्ड साथ रखेगा। चुनाव तहसीलदार सरला ने कहा कि मतगणना स्टाफ संबंधित फार्मों को पूरी ईमानदारी से भरेंगे और सबसे पहले एड्रेस टैग के साथ बूथ का एजेंट के पास एड्रेस से मिलान करवाएंगे।
मास्टर ट्रेनर जय किशन शर्मा और संजय विज द्वारा कंट्रोल यूनिट को किस तरह से ऑपरेट करना है उसकी पूरी जानकारी दी गई। उन्होंने बताया कि फॉर्म मिलान करवाने के उपरांत सबसे पहले कंट्रोल यूनिट को ऑन करके 17 सी फॉर्म के साथ टोटल वोट्स का मिलान एजेंट के सामने करवाएग, इसके बाद पूरी काउंटिंग का प्रोसेस करें।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जिला बार एसोसिएशन ने लगाया रक्तदान शिविर

Wed May 29 , 2024
वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक। कुरुक्षेत्र, 29 मई : जिला बार एसोसिएशन द्वारा बार रूम में रक्तदान शिविर लगाया गया। शिविर में 24 यूनिट रक्त एकत्रित हुआ। बार एसोसिएशन के प्रधान एडवोकेट कृष्ण कुमार गुप्ता ने बताया कि रक्तदान शिविर एसोसिएशन के कैशियर शिवम शर्मा के जन्मदिन के उपलक्ष्य में लगाया […]

You May Like

advertisement