बिहार:निर्भीक होकर करें मतदान डीएम

निर्भीक होकर करें मतदान डीएम

मतदान केंद्र पर उत्पात मचाने वाले की खैर नहीं,,,, एसपी

जोकीहाट ( अररिया )

पंचायत चुनाव के दसवें चरण के तहत आज यानी बुधवार को जोकीहाट प्रखंड के 347 मतदान केंद्रों पर मतदान होना सुनिश्चित है, जिसको लेकर प्रशासनिक तैयारी पूरी कर ली गई है। इससे पूर्व मंगलवार को मतदान दल कर्मियों को रवाना कर दिया गया। पीठासीन पदाधिकारी सहित सहित 6 कर्मियों को बैलट बॉक्स और सामग्री के साथ मतदान केंद्रों पर भेजा गया।
जोकीहाट प्रखंड के किसान कॉलेज परिसर में पेट्रोलिंग पार्टी और पुलिस पदाधिकारी को ईवीएम मशीन के साथ रवाना किया गया । 8 दिसंबर को जोकीहाट प्रखंड के 26 पंचायतों में मतदान कराया जाएगा, जिला पदाधिकारी प्रशांत कुमार सी एच अररिया के मौजूदगी में पोलिंग पार्टी को मतदान केंद्रों पर भेजा गया। पोलिंग पार्टी को ईवीएम मशीन के साथ डिस्पैच किया गया। बुधवार को 26 पंचायतों में 2,01,359 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। कुल मतदाताओं में पुरुष मतदाता 106022 महिला 95327 मतदाता के साथ थर्ड जेंडर के 10 मतदाता शामिल हैं।
मंगलवार को ही पोलिंग पार्टी बैलट बॉक्स लेकर मतदान केंद्र की ओर निकल गए। पीसीसीपी मजिस्ट्रेट की हुई जिला प्रशासन के तरफ से सख्त निर्देश जारी किया गया कि मतदान केंद्र पर वोटिंग के दौरान हंगामा उत्पात मचाने वाले को गिरफ्तार किया जाएगा। मतदान केंद्र के 200 मीटर की दूरी के अंदर कोई भी उम्मीदवार का कार्यालय या जमावड़ा नहीं लगेगा।
जोकीहाट के संपूर्ण इलाके में फ्लैग मार्च कर वोटरों को भयमुक्त माहौल में मतदान करने की हिदायत दी। जोकीहाट के काशीबरीबारी, धोबनिया, बलवा, सिकटिया, धापी, दौलतपुर , कामत, डूबा, तारन, मजगामा, फैटकी, काकन ,शेरलनघा, बगडहरा, रहरिया, मटियारी, दर्शना, गिरदा आदि गांव का फ्लैग मार्च 30 से 35 वाहनों का काफिला इसमें एसडीएम एचडीपीओ विभिन्न स्थानों के थाना अध्यक्ष अंचलाधिकारी आदि भारी संख्या में पुलिस बल फ्लैग मार्च में शामिल थे। मतदाताओं को निर्भीक होकर मतदान केंद्र पर जाकर वोट करने की बात कही।
अररिया एसपी ह्रदय कांत ने चुनाव कर्मियों को हिदायत दी कि किसी भी प्रकार की गड़बड़ी की सूचना मिलने पर बक्से नहीं जाएंगे। किसी भी प्रकार की गड़बड़ी या उत्पात मचाने वालों पर पुलिस सख्ती से कार्रवाई करेगी ।चुनाव कर्मियों को प्रतिनिधियों के मेल में पाए जाने पर वैसे कर्मी पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। मतदान केंद्र से 200 मीटर की दूरी पर प्रत्याशी नहीं रहेंगे ना ही किसी तरह का जमावड़ा लगाएंगे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार:ओमिक्रोन को देखते हुए विभाग ने बढ़ाई सतर्कता

Thu Dec 9 , 2021
ओमिक्रोन को देखते हुए विभाग ने बढ़ाई सतर्कता-आशा कार्यकर्ता के जरिये विदेशों से लौटने वाले पर रखी जा रही नजर-भारत-नेपाल अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर बढ़ायी गयी चौकसी, टीकाकरण के साथ बढ़ाया गया जांच का दायरा अररिया संवाददाता कोरोना संक्रमण के नये वैरिएंट ओमिक्रोन के खतरों को देखते विशेष सतर्कता बरती जा […]

You May Like

advertisement