पहरिया सेक्टर में स्वीप अंतर्गत मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का हुआ आयोजन

जांजगीर-चांपा 23 सितम्बर 2023/ कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी के निर्देशन में बलौदा परियोजना अंतर्गत सेक्टर पहरिया में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम (स्वीप) के तहत मतदाता जागरूकता एवं मतदान के महत्व के बारे में आम जनता को जागरूक करने के उद्देश्य से कलश यात्रा रैली का आयोजन किया गया।
जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास विभाग श्रीमती अनिता अग्रवाल ने बताया कि कार्यक्रम में मतदाताओं को जागरूक करते हुये मतदाता एप के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई है। उन्होंने कार्यक्रम में मतदाताओं को बताया कि नवीन मतदाता एवं महिलाओं को अपने मताधिकार के उपयोग में पीछे नहीं रहना चाहिये एवं किसी भी पात्र मतदाता का एपिक कार्ड नही छूटना चाहिए क्योंकि बिना एपिक कार्ड के वे अपने मताधिकार का उपयोग नहीं कर सकते। साथ ही उन्होंने बताया कि मताधिकार हमारा केवल अधिकार ही नही अपितु प्रथम कर्तव्य भी है और भारत के नागरिक होने के नाते बिना किसी के बहकावे या लालच में आये हमे अपने मताधिकार का आवश्यक रूप से उपयोग कर सही व्यक्ति का चुनाव कर समाज को सही दिशा प्रदान करने में अपना योगदान देना चाहिए। मतदान के प्रति जागरूकता लाने हेतु कलश यात्रा रैली भी निकाली गई। जिसमें उपस्थित समस्त प्रतिभागियों जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास द्वारा मतदान हेतु शपथ दिलाया गया। कार्यक्रम में परियोजना अधिकारी बलौदा श्रीमती लक्ष्मीराव बाकोड़े, समस्त पर्यवेक्षक, सखी वन स्टॉप सेंटर जांजगीर प्रभारी निशा खान, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका, महिला एवं बाल विकास के समस्त हितग्राही एवं नगर के गणमान्य नागरिक उपस्थित हुये।

Read Article

Share Post

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मेहनगर आज़मगढ़: मेंहनगर के ग्राम सभा भटौली में ग्राम चौपाल का किया गया आयोजन

Sat Sep 23 , 2023
मेंहनगर के ग्राम सभा भटौली में ग्राम चौपाल का किया गया आयोजन मेंहनगर तहसील के ग्राम सभा भटौली में शिवप्रकाश गुप्ता सीडीओ की अध्यक्षता में चौपाल का आयोजन किया गया जिसमे सीडीओ शिवप्रकाश गुप्ता के द्वारा चक मार्ग खोल मैदान किसान सम्मान निधि एवं स्वच्छ पेय जल का एवं अनेक […]

You May Like

Breaking News

advertisement