चंपावत उपचुनाव: वोट करने के लिए मतदान केंद्रों पर उमडे मतदाता!

चंपावत: उत्तराखंड के चंपावत में उपचुनाव के लिए मतदान शुरु हो गया है। आज सीएम पुष्कर सिंह धामी समेत चार प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला होगा। चंपावत में उपचुनाव के लिए 151 मतदेय स्थल बनाए गए हैं। यहां बीजेपी प्रत्याशी के तौर पर सीएम पुष्कर सिंह धामी खुद उपचुनाव में मतदान नहीं कर सकेंगे। दरअसल उनका नाम खटीमा विधानसभा क्षेत्र की सूची में दर्ज है। वहीं चंपावत में पुष्कर सिहं धामी के सामने कांग्रेस प्रत्याशी निर्मला गहतोड़ी, सपा समर्थित मनोज भट्ट और निर्दलीय हिमांशु गड़कोटी चुनौती पेश करने वाले हैं। चंपावत सीट पर इससे पहले 15 फरवरी को मतदान हुए थे। वहीं आज यानी मंगलवार को सुबह सात बजे से दोबारा उपचुनाव के लिए मतदान शुरू हो गए हैं।

चंपावत जीआईसी बूथ में नाती चंद्रशेखर पंत के सहारे 85 साल की देवकी देवी वोट देने पहुंची। उपचुनाव को लेकर बुजुर्गों में उत्साह नजर आ रहा है। दिक्कतों के बावजूद बुजुर्ग भी मतदान स्थालों तक पहुंच रहे हैं। हालांकि बुजुर्ग मतदाताओं को किसी तरह की समस्या न हो, इसके लिए भी व्यवस्था बनाई गई है।

कांंग्रेस प्रत्याशी निर्मला गहतोड़ी ने चंपावत जीआईसी बूथ में अपना वोट डाला। वहीं भाजपा प्रत्याशी मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी चंपावत उपचुनाव में वोट नहीं दे सकेंगे। सीएम का नाम खटीमा विधानसभा क्षेत्र की मतदाता सूची में दर्ज है। निर्दलीय हिमांशु गड़कोटी भी चंपावत में वोट नहीं कर सकेंगे। मतदाता के रूप में उनका नाम पिथौरागढ़ सीट पर दर्ज है।

टनकपुर मंडी समिति बूथ पर चुनाव को लेकर मतदाताओं में काफी उत्साह है। वोटिंग शुरू होने से पूर्व ही मतदान स्थलों पर मतदाता लंबी कतार में खड़े हो गए थे। महिला मतदाताओं की संख्या मतदान स्थल पर ज्यादा नजर आ रही है। सुबह सात बजे से चंपावत उपचुनाव के लिए मतदान शुरू हो गया है।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

संतकबीर नगर : ग्राम पंचायत के महावत ब्लॉक के अधिकारियों पर हावी

Tue May 31 , 2022
ग्राम पंचायत के महावत ब्लॉक के अधिकारियों पर हावी संतकबीर नगरसाथा विकासखंड चर्चा में रहा है लेकिन इन दिनों अपने कारगुजारी को लेकर सुर्खियों में आ गया है विकासखंड क्षेत्र के अधिकतर ग्राम पंचायतों के ग्राम प्रधान महावत हैं जो ब्लॉक के अधिकारियों पर हावी है और कमीशन की मोटी […]

You May Like

Breaking News

advertisement