बिहार: कोरोना प्रोटॉकोल के तहत विधान परिषद चुनाव के लिये डाले जायेंगे वोट

कोरोना प्रोटॉकोल के तहत विधान परिषद चुनाव के लिये डाले जायेंगे वोट

-मतदान केंद्रों पर जरूरी सुरक्षात्मक उपाय उपलब्ध कराने का निर्देश

  • सभी केंद्रों पर विशेष मेडिकल टीम की होगी प्रतिनियुक्ति

अररिया

बिहार विधान परिषद स्थानीय प्राधिकार का चुनाव आगामी 04 अप्रैल को होना है। स्थानीय प्राधिकार चुनाव के लिये जिले में कुल नौ केंद्र बनाये गये हैं। जिलाधिकारी सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी प्रशांत कुमार सीएच ने मतदान के दौरान कोरोना संक्रमण के खतरों से बचाव को लेकर जरूरी दिशा निर्देश जारी किये हैं। जिलाधिकारी ने मतदान केंद्रों पर कोविड प्रोटोकॉल का शतप्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित कराने का निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया है।

मतदान केंद्रों पर प्रतिनियुक्त होंगे स्वास्थ्य कर्मी :

जिलाधिकारी द्वारा जारी आदेश में निर्वाचन प्रक्रिया के दौरान जिले के सभी मतदान केंद्रों पर सैनिटाइजेशन की व्यवस्था सुनिश्चित कराने के लिये कहा गया है। वहीं मतदान केंद्रों पर स्वास्थ्य संबंधी किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिये विशेष चिकित्सकीय दल का गठन करते हुए केंद्रों पर इसकी प्रतिनियुक्ति सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया गया है। मतदान केंद्रों पर मास्क, सैनिटाइजर, ग्लब्स, थर्मल स्कैनर का इंतजाम कराया जाना है। इस्तेमाल किये गये ग्लब्स को मतदान केंद्र से हटाने के लिये आवश्यक इंतजाम सुनिश्चित कराने को कहा है। जारी आदेश में जिलाधिकारी ने कहा है कि मतदान के दौरान हर हाल में गृह विभाग बिहार सरकार व निर्वाचन विभाग द्वारा जारी दिशा निर्देश का शत प्रतिशत अनुपालन कराया जाना है। इसे लेकर सभी जरूरी तैयारी सुनिश्चित कराने का निर्देश जिला स्वास्थ्य विभाग को दिया गया है।

संक्रमण से बचाव के लिये एहतियात जरूरी :
मामले में जानकारी देते हुए सिविल सर्जन डॉ विधानचंद्र सिंह ने कहा कि जिलाधिकारी से प्राप्त दिशा निर्देश के आलोक में विधान परिषद चुनाव के दौरान मतदान केंद्रों पर सभी जरूरी इंतजाम सुनिश्चित कराये जायेंगे। इसे लेकर स्वास्थ्य अधिकारियों को निर्देशित किया गया है। विभिन्न स्तरों पर इसकी मॉनिटरिंग की जा रही है। अधिकारियों को इसे गंभीरता से लेते हुए केंद्र पर सभी जरूरी इंतजाम उपलब्ध कराने को कहा गया है। ताकि इस दौरान संक्रमण के फैलाव से जुड़ी किसी तरह की संभावना को नकारा जा सके। उन्होंने कहा कि संक्रमण के खतरों से बचाव के लिये एहतियात जरूरी है। इसे लेकर जरूरी प्रयास किये जा रहे हैं।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार: स्वस्थ व सेहतमंद समाज के लिये उचित पोषाहार सभी के लिये जरूरी

Sun Apr 3 , 2022
स्वस्थ व सेहतमंद समाज के लिये उचित पोषाहार सभी के लिये जरूरी -समुदायिक स्तर पर पोषण के प्रति जागरूकता लाने का हो रहा प्रयास-विभिन्न गतिविधियों के जरिये महिलाओं को उचित पोषहार के प्रति किया जा रहा जागरूक अररिया जिले में कुपोषण के मामलों को खत्म करने के लिये जरूरी पहल […]

You May Like

advertisement