घर बैठे देखिए श्री कृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव 2021 विशेष वेबकास्ट – “संभवामि युगे युगे”: स्वामी धीरा नंद

फिरोजपुर 26 अगस्त {कैलाश शर्मा जिला विशेष संवाददाता}:-

कोविड-19 की विकट परिस्थितियों के बीच,आएँ सकारात्मक ऊर्जा से स्वयं को पोषित करें। गुरुदेव सर्व श्री आशुतोष महाराज जी द्वारा संस्थापित व संचालित दिव्य ज्योति जाग्रति संस्थान श्री कृष्ण जन्माष्टमी 2021 के उपलक्ष्य मे ‘संभवामि युगे युगे’ के विषय पर आधारित एक विशेष सामाजिक, सांस्कृतिक व आध्यात्मिक कार्यक्रम का आयोजन करने जारहा है। कार्यक्रम का प्रीमियर संस्थान के यूट्यूब चैनल पर 29 और 30 अगस्त 2021 को दो भागों मे किया जाएगा। 29 अगस्त 2021 को प्रातः 10 बजे से सुबह 11:30 बजे तक और रात्रि 9 बजे से रात्रि 10:30 बजे तक।30 अगस्त 2021 को प्रातः 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक। साथ ही जन्माष्टमी की रात्रि 9 बजे से 12 बजे तक सम्पूर्ण कार्यक्रम प्रस्तुत किया जाएगा जिसका समापन प्रभु श्री कृष्ण की भव्य आरती से होगा।
स्वामी धीरानंद जी ने जानकारी देते हुए कहा कि संस्थान का जन्माष्टमी महोत्सव अपने आप में विशेष है क्योंकि यह केवल कृष्ण झाँकी, मटकी फोड़ लीला एवं भजन संकीर्तन आदि तक सीमित नहीं है|अपितु यह कार्यक्रम रोमांचकारी नृत्य-नाटिकाओं, संगीतमय प्रस्तुतियों एवं ज्ञानवर्धक आध्यात्मिक प्रवचनों का एक अनूठा समावेश है। दिव्य गुरु श्री आशुतोष महाराज जी के ब्रह्मज्ञानी शिष्यों द्वारा प्रस्तुत नृत्य नाटिकाएँ जहां आपको एक बार पुनः द्वापर युग में ले जाएंगी वहीं दूसरी ओर गुरुदेव के ब्रह्मज्ञानी सन्यासी शिष्यों द्वारा आध्यात्मिक प्रवचन आपको श्री कृष्ण लीलाओं में निहित शाश्वत ज्ञान, की आज के सामाजिक परिवेश में जो उपयोगिता है उससे भी अवगत कराएंगे।

संस्थान पिछले तीन दशकों से प्रत्येक वर्ष इस उत्सव को मात्र इसके बाह्य स्वरूप में ही नहीं बल्कि इसकी वास्तविक भावना के साथ मना रहा है। इस भव्य आयोजन में लाखों दर्शक सम्मिलित होते हैं। स्वामी जी ने बताया कि विषय ‘संभवामि युगे युगे’ श्रीमद् भागवत् गीता में वर्णित सज्जनों के कल्याण व दुष्टों के विनाश हेतु पृथ्वी पर भगवान के अवतरण की सार्वभौमिक उद्घोषणा पर आधारित है। कार्यक्रम अवतारवाद के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा करेगा और साथ ही श्रीमद् भगवद् गीता के सार से मानव समाज को अवगत करा उन्हें ईश्वर-साक्षात्कार हेतु प्रेरित करेगा।यह आयोजन किसी विशेष आयु वर्ग तक ही सीमित नहीं है, बल्कि इसमें सभी आयु वर्गों के लिए प्रेरणाएँ समाहित हैं। यह एक ऐसा कार्यक्रम है जिसे आप अपने परिवार के साथ देख सकते हैं और जीवनोपयोगी गूढ़ आध्यात्मिक शिक्षाएँ प्राप्त कर सकते हैं। इस भव्य कार्यक्रम का आनंद उठाने हेतु संस्थान के यूट्यूब चैनल www.youtube.com/djjsworld को सब्सक्राइब करें एवं कृष्ण जन्माष्टमी कार्यक्रम का आनंद उठायें। स्वामी जी ने सभी से इस कार्यक्रम से जुड़कर अधिक से अधिक लाभ उठाने के लिए आग्रह किया।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आज़मगढ़:प्रधान का प्रतिनिधि व हवाला कारोबारी द्वारा दी गई जान से मारने की धमकी पीड़ित पहुंचा एसपी दरबार

Thu Aug 26 , 2021
प्रधान का प्रतिनिधि व हवाला कारोबारी द्वारा दी गई जान से मारने की धमकी पीड़ित पहुंचा एसपी दरबार आजमगढ़| मुबारकपुर थाना क्षेत्र लोहरा निवासी शंकर राम पुत्र सर्वजीत राम पुलिस अधीक्षक को प्रार्थना पत्र देकर लगाई न्याय की गुहार पीड़ित शंकर राम ने बताया वर्तमान प्रधान द्वारा शौचालय न देने […]

You May Like

advertisement