शाकुम्भरी देवी मंदिर में प्रेरणा वृद्धाश्रम एवं जन सहयोग संस्था द्वारा स्थापित किया गया वाटर कूलर

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

कोई न रहे प्यासा, राहगीरों और श्रद्धालुओं के लिए स्थापित किया वाटर कूलर।

कुरुक्षेत्र, 26 जून : तीर्थों की संगम स्थली एवं धर्मनगरी कुरुक्षेत्र में जरूरतमंद एवं असहाय लोगों की सेवा करना ही सच्ची पूजा है। इसी उद्देश्य को लेकर प्रेरणा वृद्धाश्रम एवं जन सहयोग संस्था द्वारा सांझे प्रयास से आजाद नगर में स्थित शाकुम्भरी देवी मंदिर के बाहर वाटर कूलर की स्थापना की गई। इससे पहले विधिवत मंत्रोच्चारण के साथ मंदिर में प्रेरणा संस्था की अध्यक्षा रेणु खुंगर एवं जन सहयोग संस्था के संस्थापक जितेंद्र कुमार ने सहयोगियों के साथ पूजा अर्चना की एवं सर्व कल्याण की कामना की। इस मौके पर गगनदीप हांडा, अशोक शाह, शिवकुमार, डा. सुरेश शर्मा, अध्यक्ष डा. ओम प्रकाश, करुणेश, प्रदीप मलिक, सुमित कुमार,पूजा रानी, सुनीता देवी, सुनील सैनी, मास्टर मनोज भारती, शिवम हांडा इत्यादि भी मौजूद रहे। संस्था जन सहयोग के जितेंद्र कुमार ने बताया कि इस क्षेत्र में मजदूर वर्ग के लोग भी बड़ी संख्या में रहते हैं और इस क्षेत्र में पीने के पानी की भी समस्या रहती है। प्रेरणा वृदाश्रम और जनसहयोग संस्था के सांझे प्रयास से गर्मी के मौसम में ठंडे पीने के पानी के लिए वाटर कूलर स्थापित किया गया है। यह एक ऐसा प्रयास है कि हर किसी राहगीर और प्यासे को पीने का पानी मिले। मंदिर के निकट लगाने का प्रयास इस लिए भी किया गया क्योंकि यहां श्रद्धालुओं का तांता लगा रहता है।
प्रेरणा की अध्यक्षा रेणु खुंगर ने कहा कि गर्मी के मौसम में पशु पक्षी व नर नारी इत्यादि सभी को प्यास बुझाने के लिए पीने के पानी की प्यास बुझाने के लिए जरूरत रहती है। उन्होंने कहा कि प्रेरणा संस्था हमेशा सामाजिक कार्यों में अग्रसर रही है। इसी कड़ी में प्यासों की प्यास बुझाने के लिए आजाद नगर में शाकुम्भरी देवी मंदिर के बाहर वाटर कूलर की स्थापना की गई है। कार्यक्रम के उपरांत भंडारे का भी आयोजन किया गया।
वाटर कूलर का शुभारम्भ करते हुए तथा भंडारा वितरित करते हुए।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

नशा मुक्ति दिवस पर आयुष विवि के अधिकारियों, कर्मचारियों और छात्र-छात्राओं ने ली शपथ

Sun Jun 26 , 2022
हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 कुरुक्षेत्र : श्रीकृष्णा आयुष विश्वविद्यालय के अधिकारियों, कर्मचारियों और छात्र-छात्राओं ने रविवार को अंतर्राष्ट्रीय नशा निषेध दिवस पर खुद नशा न करने और दूसरों को भी नशा न करने देने की शपथ दिलाई गई। सभी अधिकारी व कर्मचारियों ने हरियाणा स्टेट […]

You May Like

Breaking News

advertisement