जल जीवन मिशन से शत प्रतिशत घरों में मिलेगा टेप नल से पेयजल – डॉ. महंत 

 जांजगीर-चांपा, 13 फरवरी, 2022/  छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत ने कहा कि गढ़बो नवा छत्तीसगढ़  के सपने को साकार करने के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में भी मूलभूत सुविधाओं को प्राथमिकता से उपलब्ध कराया जा रहा है। इसी कड़ी में जल जीवन मिशन योजना के तहत 2024 तक तक राज्य के शत प्रतिशत  घरों में टेप नल के माध्यम से शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने का लक्ष्य रखा गया है। इस कार्य को प्राथमिकता के साथ समय पर पूर्ण करने के लिए कार्य प्रारंभ हो गया है।
 डाँ. महंत आज बम्हनीडीह विकासखंड के ग्राम सरहर में आयोजित पानी टंकी निर्माण के भूमि पूजन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में शामिल हुए। उन्होंने जल जीवन मिशन योजना के तहत ग्राम सरहर, कड़ारी और भागोडीह में 3 करोड़ रूपये से अधिक की लागत से बनने  वाले पानी टंकी निर्माण कार्य का भूमि पूजन किया। इस कार्य के पूर्ण हो जाने से  इन तीन गांव में जल जीवन मिशन योजना के तहत 1000 से अधिक परिवारों को घर पर ही टेप नल के माध्यम से गुणवत्ता युक्त  पेयजल उपलब्ध होगा।डॉ महंत ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में विकास कार्यों को प्राथमिकता के साथ स्वीकृत किया जा रहा है। स्थानीय जनप्रतिनिधि, निर्माण एजेंसी और अधिकारी इसे गुणवत्ता युक्त तरीके से समय पर  इन कार्यों को पूरा करवाएं, ताकि इसका लाभ आम जनता को समय पर मिल सके। उन्होंने बताया कि कोविड संक्रमण के दौरान स्वास्थ्य व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए सरकार ने पर्याप्त राशि उपलब्ध करवाई है। कोरोना संक्रमण के कम होते ही अन्य विकास कार्यों को भी प्राथमिकता के साथ पूरा करवाया जा रहा है।
   विधायक श्री केशव चंद्रा, श्री गुलजार सिंह, गांव की सरपंच श्रीमती सुनंदा चंद्रा ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया।   इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष यनिता चंद्रा, राजू चंद्रा, गीता चंद्रा, गीता देवांगन, श्री भगवानदास गढ़ेवाल, श्री विवेक सिसोदिया,  श्री प्रिंस शर्मा, श्री  रामविलास राठौर, श्री कमलेश सिंह, श्री अमित राठौर सहित त्रिस्तरीय पंचायत प्रतिनिधि उपस्थित और बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

Read Article

Share Post

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

गांवों व नगरों के समुचित विकास से होगा गढ़बो नवा छत्तीसगढ़ का सपना साकार - विधानसभा अध्यक्ष डॉ. महंत

Sun Feb 13 , 2022
जांजगीर-चांपा ,13 जनवरी, 2022/  छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत ने कहा कि ग्रामों और व नगरीय निकायों के समुचित विकास से ही गढ़बो नवा छत्तीसगढ़ का सपना साकार हो सकेगा। इसके लिए हम सबको विकास कार्यों में सहभागी होना पड़ेगा। सरकार द्वारा विकास कार्यों के लिए पर्याप्त राशि […]

You May Like

advertisement