उत्तराखंड में मौसम का मिजाज बदला,इन जिलों में बारिश और बर्फबारी का अलर्ट जारी,

सागर मलिक

देहरादून:  उत्तराखंड में मौसम ने करवट बदल ली है। ऊंची पहाड़ियों पर बर्फबारी के बाद प्रदेशभर में ठंड बढ़ गई है । मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के चलते उत्तराखंड में 21 से 25 जनवरी तक मैदान से लेकर पहाड़ तक तेज गर्जना के साथ जोरदार बारिश देखने को मिल सकती है।

मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून द्वारा जारी पूर्वानुमान के मुताबिक 21 और 22 जनवरी को उत्तराखंड के पिथौरागढ़, उत्तरकाशी, चमोली जनपदों में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश और ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक 23 से 25 जनवरी तक मैदान से लेकर पहाड़ तक गरज चमक के साथ जोरदार बारिश देखने को मिल सकती है। जिसको लेकर मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग के मुताबिक 24 और 25 जनवरी को उत्तरकाशी, चमोली और पिथौरागढ़ जिलों में आंधी और ओलावृष्टि के साथ भारी बारिश और बर्फबारी की संभावना है।जिसको लेकर मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। जबकि 2800 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में भारी बर्फबारी की संभावना है। वही 24 देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत, उधमसिंह नगर में कुछ स्थानों पर ओलावृष्टि और तेज बौछार के साथ बारिश की संभावना है।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिलरियागंज/ आजमगढ़ नगर पालिका परिषद बिलरियागंज में स्वच्छ विरासत अभियान के अंतर्गत पक्के पोखरे की साफ सफाई

Sat Jan 21 , 2023
बिलरियागंज/ आजमगढ़ नगर पालिका परिषद बिलरियागंज में स्वच्छ विरासत अभियान के अंतर्गत पक्के पोखरे की साफ सफाई कराई गई तथा मैराथन का आयोजन किया गया इस अभियान में नगर पालिका परिषद बिलरियागंज के अधिशासी अधिकारी प्रदीप कुमार शुक्ला लिपिक रफीउल्लाह व पूर्व चेयरमैन विरेन्द्र विश्वकर्मा,अजित कुमार विजय यादव,एखलाक,कयुम, उस्मान,सोनू रावत,शाह […]

You May Like

Breaking News

advertisement