उत्तराखंड:डीआईजी नीरू गर्ग ने आखिर क्यों दिया इन्हें अल्टीमेटम


प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

देहरादून। सिडकुल घोटाले में देहरादून और ऊधमसिंहनगर जिलों की लेटलतीफी कम नहीं हुई है। चार साल बाद भी ये जिले 90 जांच फाइलों को दबाए बैठे हैं। उन्हें कई बार अल्टीमेटम भी दिया जा चुका है। कारण बताओ नोटिस भी जारी किया गया, लेकिन कोई वाजिब जवाब नहीं दिया गया। अब डीआईजी रेंज ने 48 घंटे में इन दोनों जिलों के जांच अधिकारियों को तलब किया है।
वर्ष 2012 से 2017 तक सिडकुल के कामों में अनियमितता सामने आई थी।डीआईजी ने एसआईटी अधिकारियों को दिया है 48 घंटे का समयकामों को स्थानीय कंपनियों से कराया जाना था उन्हें उत्तर प्रदेश की कंपनियों में बांट दिया गया। इस तरह जांच करते हुए सभी जिलों में 304 फाइलों में से 214 फाइलों का निपटारा कर लिया था।
अब बची फाइलें केवल देहरादून और ऊधमसिंहनगर से ही संबंधित हैं। नवंबर 2020 से अब तक इन फाइलों के लिए जिले के अधिकारी तमाम बहाने बना रहे हैं। पिछले दिनों उन्हें 30 जून तक का समय दिया गयाटेक्निकल समिति ने अभी तक नहीं दी है रिपोर्ट
डीआईजी गढ़वाल रेंज ने पिछले दिनों दोनों जिलों को कारण बताओ नोटिस जारी किया था। इसके जवाब में दोनों ने ही एक जैसा जवाब दिया। बताया कि टेक्निकल समिति अपनी रिपोर्ट नहीं दे पा रही है। इसका भी कारण बताया कि कोरोना काल में टेक्निकल समिति को यह समस्या आ रही है। जबकि, कोरोना संकट इन दो जिलों में नहीं बल्कि पूरे भारत में चल रहा है। अन्य जनपदों ने भी समय से अपनी जांच पूरी कर फाइलों को तैयार कर लिया है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:श्यामा प्रसाद मुखर्जी को श्रद्धाजिलि दी मुख्यमंत्री पुष्कर, धारा 370 पर क्या बोले मुख्यमंत्री

Tue Jul 6 , 2021
प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक आज डा श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती है इस अवसर पर बीजेपी देशभर में कई कार्यक्रमों का आयोजन कर रही है उनकी जयंती पर आज देहरादून के एमडीडीए पार्क राजपुर में भी श्रद्धांजलि कार्यकर्म का आयोजन किया गया । इस अवसर पर सूबे के मुख्यमंत्री पुष्कर […]

You May Like

advertisement